mohammad shami
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में कई तरह के टूर्नामेंट होते हैं. जिनमें कुछ तो सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते चले जाते हैं, वहीं कुछ टूर्नामेंट ऐसे होते हैं जो खिलाड़ियों के लिए घातक हो जाते हैं. ऐसा ही एक क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया था. जिसने खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों करियर पर भी विराम लगाने का काम किया था.

 ऐसा ही एक क्रिकेट टूर्नामेंट हुआ था आईसीएल (ICL). आईसीएल एक ऐसी लीग जिसमें बीसीसीआई और आईसीसी ने कभी भी खिलाड़ियों के शामिल होने से लेकर किसी भी हिस्से का समर्थन नहीं किया. आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस लीग से जुड़कर करियर को बर्बाद कर लिया.

ये पांच क्रिकेटर हैं इस ICL लिस्ट में 

1. आफताब अहमद

ICL

बांग्लादेश के खिलाड़ी आफताब अहमद जो कि बांग्लादेश टीम के लिए चमकते सितारे से कम नहीं थे. एकदिवसीय क्रिकेट में 19 साल की उम्र में पदार्पण करने वाला ये खिलाड़ी छोटी सी उम्र में ही विपक्षी टीमों के लिए घातक साबित हो गया. उन्होंने बांग्ला टीम के लिए 85 वनडे मैच, 16 टेस्ट और 11टी-20 मैच खेले.

बांग्लादशे क्रिकेट बोर्ड ने आईसीएल (ICL) में शामिल होने वाले बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर 2008 में10 साल का प्रतिबंध लगाया. इस प्रतिबंध में आफताब भी शामिल थे. यहीं से इनका करिय़र समाप्त हो गया. अगर यह खिलाड़ी और खेलता तो निसंदेह ही बांग्लादेश का इतिहास बदल सकता था.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse