sp22 buttler

आज हम बात कर रहे हैं क्रिकेट जगत के टॉप-5 टी-20 अंतराष्ट्रीय सलामी बल्लेबाजों के बारे में जो दुनिया भर में अपने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

आपको बता दें कि ये बल्लेबाज दुनिया भर में अपने खतरनाक बल्लेबाजी के लिए अपनी एक अलग ही पहचान बनायी हुई है.

  1. एविन लुईस:

Image result for avin lewis

एविन लुईस वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी हैं. आपको बता दें कि साल 2013 के टी-20 चैंपियन्स लीग के दौरान इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपने 5 पारियों में 211 रन अपने नाम किया था. इसके आलावा लुईस ने भारत के खिलाफ टी-20 मैच में पहली बार मात्र 49 गेंदों में शतकीय पारी खेली थी, जिसमे उनके नाम 5 चौके और 9 छक्के भी शामिल थे.

2. कॉलिन मुनरो:

Image result for colin munro

कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हैं. आपको बता दें कि मुनरो एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में दुसरे सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह कारनामा मुनरो ने श्रीलंका के खिलाफ किया था, जिसमे उन्होंने मात्र 14 बॉल में अर्धशतक बनाया था. इसके अलावा मुनरो के नाम अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच में मात्र 12 महीने में 3 शतक लगाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है.

3. जोस बटलर:

Image result for jos buttler

जोस बटलर इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी हैं जिनका नाम अंतराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में बहुत ही फेमस है. जोस बटलर अपनी टीम के लिए कई मौकों पर अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है. साथ ही आईपीएल में भी इनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा है.

4. आरोन फिंच:

Image result for aaron finch

आरोन फिंच का नाम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाडियों में लिया जाता है. आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी-20 के इतिहास में 156 की पारी खेली है. इसके अलावा आरोन फिंच ने जिम्बाबवे के खिलाफ 172 रनों की पारी खेलकर अपना ही 156 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

5. रोहित शर्मा:

Image result for rohit sharma

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम भी टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए शुमार है. रोहित शर्मा क्रिकेट जगत के दुसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अंतराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 3 बार शतकीय पारी खेली है. इसके अलावा रोहित शर्मा के नाम वनडे मैच में दोहरे शतक बनाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है.

Leave a comment

Your email address will not be published.