टी20
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 क्रिकेट को फटाफट क्रिकेट के नाम से भी जाना जाता है. इस फॉर्मेट में बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों के लिए शतक लगाना मुश्किल है. विराट कोहली जैसा दिग्गज बल्लेबाज़ भी अभी तक इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ सका है. वैसे टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना बहुत मुश्किल काम है.

हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसी क्षमता वाले हैं. जो टी20 क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं. आज अपने इस विशेष लेख में हम आपको उन बल्लेबाज़ों की बात करने जा रहे हैं. जो इस फॉर्मेट में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं. जी हां दोहरा शतक…यानि की डबल सेंचुरी.

5. आरोन फिंच

finch 1

अगर ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज यह कारनामा कर सकता है तो वह निश्चित तौर से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच हैं. ये ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक ज़माने की पूरी काबिलियत रखता है. वहीँ अगर इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में शतक की बात करें तो फिंच के बल्ले से फ़िलहाल अभी तक दो शतक निकले हैं.

फिंच की खास बात ये हैं कि उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में एक मैच में 172 रन ठोक दिए थे. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये अभी तक का एक मैच का सबसे बड़ा निजी स्कोर है. उन्होंने ये पारी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली थी. फिंच 152 रनों की पारी इंग्लैंड के खिलाफ भी खेल चुके हैं.

फिंच ओपनिंग करते हैं इस कारण उनके पास समय की भी कोई कमी नहीं है वो पूरा 20 ओवर खेलकर इस मुकाम को पा सकते है. तो इस लिहाज़ से हमारी सूची में फिंच पांचवें वो बल्लेबाज हैं, जो दोहरा शतक लगाने के दावेदार हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse