वीरेंद्र सहवाग
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के प्रति दीवानगी बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक को होती है। हर कोई जब भी मैच देखता है तो उसे बल्लेबाजों के बल्ले से निकलने वाले चौकों-छक्कों को देखना काफी पसंद होता है।

अगर बल्लेबाज की बात करें तो बल्ले से बड़े-बड़े शॉट्स लगाना हर बल्लेबाज के लिए शानदार फीलिंग होती है। उसके शॉट पर जब स्टेडियम में मौजूद तालियां बजाते हैं तो खिलाड़ी के दिल बाग-बाग हो जाते हैं।

अगर टेस्ट फॉर्मेट की बात करें तो खिलाड़ियों के पास न तो वक्त की कमी होती है न गेंदों की। तो हर बल्लेबाज आराम-आराम से रन बनाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टेस्ट फॉर्मेट में किन बल्लेबाज के बल्ले से आज तक सबसे अधिक छक्के निकले हैं। अगर नहीं जानते तो आज हम आपको बताते हैं उन 10 खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम इस लिस्ट में शुमार हैं…

           इन 10 खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में जड़े हैं सबसे अधिक छक्के

10- मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन टेस्ट फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में नंबर 10 पर हैं। बतौर ओपनर इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन कर फैंस के दिलों पर राज किया।

इस बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपने छक्कों की बारिश से सभी को काफी मनोरंजित किया है। हेडन ने खेली गई 184 टेस्ट पारियों में कुल 82 छक्के लगाए। अगर उनके टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 50.73 की औसत से 8,625 रन बनाए। इसके अलावा, अपने प्रदर्शन पर सवार, हेडन ने अपने 15 साल के टेस्ट करियर के दौरान 30 शतक और 29 अर्द्धशतक लगाए।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *