tggdaipo tom

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी के आगामी टी 20 विश्वकप के समापन के बाद चौथी बार भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच की हाई प्रोफाइल नौकरी के लिए आवेदन करने की उम्मीद है. आगामी टी-20 विश्वकप के समाप्त होते ही विराट कोहली तो टी-20 की कप्तानी छोड़ ही देंगे. साथ ही साथ टीम के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त होने जा रहा है. ऐसे मे बीसीसीआई नए कोच की खोज में लगी हुई है.

टॉम मूडी बन सकते है टीम इंडिया के अगले हेड कोच

tom moody

फॉक्स स्पोर्ट्स के रिपोर्ट के मुताबिक 56 वर्षीय मूडी, जो वर्तमान में आईपीएल की ओर से सनराइजर्स हैदराबाद और श्रीलंका के क्रिकेट निदेशक के रूप में कार्य करते हैं, ने 2017 और 2019 सहित अतीत में शीर्ष पद के लिए तीन बार आवेदन करते हुए, भारतीय टीम को कोच करने की इच्छा व्यक्त की है. लेकिन उनके नाम पर कभी विचार नहीं किया गया.

भारत के मुख्य कोच के रूप में शास्त्री का अनुबंध टी 20 विश्व कप के बाद समाप्त होने वाला है और उन्होंने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह विस्तार की मांग नहीं करेंगे, जिससे बीसीसीआई को शीर्ष पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश करनी होगी. मूडी, जो 2013 से 2019 तक सात साल के लिए सनराइजर्स के कोच थे, उन्होंने 2016 में हमवतन डेविड वार्नर के कप्तान के रूप में अपने एकमात्र आईपीएल खिताब के लिए फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया था.

टीम इंडिया के कोच बनने के लिए किया था वार्नर को टीम से बाहर

tommoodyrashidkhan 1594263637

हैदराबाद फ्रैंचाइज़ी के क्रिकेट निदेशक के रूप में नामित होने से पहले उन्हें इंग्लैंड के पूर्व विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस द्वारा रीप्लेस किया गया था. मूडी ने श्रीलंका को भी कोचिंग दी है. रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया के कोच बनने की मूडी की ख्वाहिस ने वार्नर को इस सीजन की शुरुआत में कप्तानी से हटाने और फिर पिछले कुछ मैचों में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का फैसला किया. “ऐसा माना जाता है कि सनराइजर्स के मालिक बीसीसीआई में प्रभावशाली शख्सियत हैं, जो वार्नर को उनके पिछले आधा दर्जन मैचों से बाहर करने और युवाओं की ओर रुख करने के फैसले की व्याख्या कर सकते हैं.

युवाओ को मौका देने के लिए किया वार्नर को बाहर : बेलिस

Baylisscoach d

वार्नर के बारे में पूछे जाने पर, मुख्य कोच बेलिस ने कहा था कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को टीम में युवाओं को मौका देने के लिए खेल टीम से हटा दिया गया था. बेलिस ने कहा,

हम फाइनल में जगह नहीं बना सकते हैं इसलिए हमने फैसला किया है कि हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी न केवल मैचों का अनुभव करें बल्कि मैदान पर समय का अनुभव करें, और इस मैच के लिए हमने निर्णय लिया है.