Capturet

वेस्टइंडीज में करीब एक महीने से खेली जा रही कैरेबियन लीग सीपीएल समाप्त हो गई है। बीते 9 सितंबर को सेंट्स किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स और त्रिनिबागो नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेला गया। त्रिनिबागो टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच तीन विकेट से जीत लिया।

कांटे की रही टक्कर-

 सेंट्स किट्स और त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के बीच रोमांचक मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच की शुरुआत नाइट राइडर्स टीम के टॉस जीतने से हुई। वहीं टॉस जीतकर टीम के कप्तान ड्रेविन ब्रावो पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

वहीं सेंट्स किट्स एंड नेवियस पैट्रियोट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी। टीम में किसी भी खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन नहीं किया है। टीम के कप्ताल क्रेस गेल 1, एविन लुईस 16 और मोहम्मद हफीज 5 रन ही बना सके। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन राउंड कार्लोस ब्रेथवेट ने बनाए। कार्लोस ने 30 रनों की नाबाद पारी खेली।

वहीं नाइट राइडर्स की ओर से जावोन सीर्लेस और केवन कॉपर ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट हासिल किए। सीपीएल का खिताब जीतने के लिए त्रिनिबागो नाइट राईडर्स के सामने 136 रनों का लक्ष्य था। सीपीएल फाइनल जीतने के लिए तिनिबागो के पास 136 रनों का लक्ष्य था।

एक ओवर पहले ही जीत लिया मैच-

Denesh Ramdin

सेंट्स किट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिनिबागो राइडर्स को 136 रनों का  आसान लक्ष्य दिया था, लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भी त्रिनिबागो राइडर्स के पसीन छूट गए। एक समय टीम का स्कोर 67 रन पर 5 विकेट था, लेकिन  विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन नाबाद 26 और केवन कॉपर नाबाद 29 ने टीम को जीत दिलाई।

इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच आठवें विकेट लिए मैच जिताऊ 46 रनों की साझेदारी देखने को मिली और नाइट राईडर्स की टीम ने एक ओवर पहले ही मैच तीन विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि त्रिनिबागो नाइट राइडर्स पहली बार सीपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इस टीम के मालिक शाहरुख खान हैं।

prv 1505022711

ट्राफी के साथ जश्न मनाती टीम-

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.