Virat Kohli 11
Virat Kohli

एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान (Virat Kohli) ने इंग्लिश टीम के प्लेयर अलेक्स लीस के आउट होने के बाद मैदान पर दौड़कर जश्न मनाया था, जिसके बाद से ही उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है। लेकिन अब वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्ट विराट कोहली के बचाव में उतर आए हैं।  टीनो बेस्ट (Tino Best) ने भारतीय खिलाड़ी को सही ठहराया और इंग्लिश मीडिया पर पलटवार किया है। इसको लेकर बेस्ट की ट्विटर पर इंग्लिश जर्नलिस्ट के साथ जंग छिड़ गई है।

Virat Kohli पर इंग्लिश पत्रकार ने साधा था निशाना

tino best

एजबेस्टन टेस्ट में अलेक्स के आउट होने के बाद विराट कोहली ने मैदान पर दौड़ कर सेलिब्रेट किया था। इसके बाद से ही विराट का सेलिब्रेट करने का अंदाज काफी चर्चाओं में है। इसी बीच इंग्लैंड के एक क्रिकेट पत्रकार ने विराट के जश्न का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, “एलेक्स लीज के विकेट का जश्न मनाने की एक दिलचस्प जगह।”

इंग्लिश जर्नलिस्ट के ट्वीट को देख वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टिनो बेस्ट (Tino Best) का पारा चढ़ गया और पत्रकार को मुंहतोड़ जवाब देते हुए लिखा कि,

“कोई भी जो बोल्ड और ब्राउन या ब्लैक है। आपको हमेशा उससे समस्या होती है, जो आपको चुनौती देता है। मैं विराट या किसी ऐसे खिलाड़ी के बारे में अंग्रेजी प्रेस टॉक बकवास पढ़कर थक गया हूं जो अंग्रेजी नहीं है।”

Virat Kohli के बचाव में उतरा कैरेबियाई पूर्व खिलाड़ी

Virat Kohli

बेस्ट का रिप्लाइ देखने के बाद इंग्लिश जर्नलिश ने जॉर्ज ने कहा कि ” टीनो। तुम मुझे उससे कहीं बेहतर जानते हो।”  बेस्ट ने कहा कि कोहली एक आधुनिक समय के प्रतीक हैं और ठग नहीं हैं क्योंकि उन्होंने अंग्रेजी कमेंटेटरों को उन पर कटाक्ष करने के लिए नारा दिया था।

”निश्चित रूप से जॉर्ज आप असली हैं, लेकिन अन्य हमेशा अंग्रेजी कमेंटेटर आदि की तरह बात करते हैं। अपने साथी को बताएं कि विराट एक ठग नहीं है, वह आधुनिक समय के आइकन हैं। लेकिन फिर वह अंग्रेज नहीं है इसलिए हमें इस प्रकार के लेख मिलेंगे जो उन्हें नीचा दिखाते हैं।”

Virat Kohli की जॉनी से हुई थी बहस

Virat Kohli

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान, जॉनी बेयरस्टो के साथ कोहली (Virat Kohli) का विवाद हुआ था। तीसरे दिन, इंग्लैंड के बल्लेबाज को मोहम्मद शमी द्वारा ऑफ स्टंप के बाहर लगातार पीटा जा रहा था। तभी कोहली ने उनसे कुछ ऐसा कहा जिस पर उन्होंने पलटवार किया। इससे कोहली नाराज हो गए; इसके बाद उन्होंने बल्लेबाज पर अपनी जुबान खोल दी। अंत में, भारत के पूर्व कप्तान ने उनका कैच पकड़ा और जब वह लॉन्ग वॉक पर वापस पवेलियन लौट रहे थे, तब उन्होंने एक किस किया।

3 replies on “‘मैं विराट के बारे में बकवास पढ़कर…..’ Virat Kohli के खिलाफ बोलने वाले इंग्लिश जर्नलिस्ट को लगाई गई फटकार”

Comments are closed.