Tim Southee Richard Hedley Medal

Tim Southee: न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) को आज यानी गुरुवार को उनके लाजवाब प्रदर्शन के चलते सर रिचर्ड हेडली पदक से सम्मानित किया गया है। ये पदक एक कैलंडर ईयर में खिलाड़ी के प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए दिया जाता है। साल 2021 में टिम साउदी के क्रिकेट में योगदान के चलते उन्हें तीन दिन चलने चलने वाले इस समारोह के अंतिम दिन इस खिताब से नवाजा गया है।

Tim Southee के इस प्रदर्शन के चलते मिला पदक

Tim Southee

साल 2021 में टिम साउदी (Tim Southee) ने देश और विदेशी सरजमीं पर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था। उन्होंने 23.88 के औसत से 36 टेस्ट विकेट चटकाए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 43 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। इसके साथ ही उन्होंने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 5 विकेट अपने नाम करते हुए अपनी टीम को खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था। इस खिताब से नवाजे जाने के बाद टिम साउदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करना बड़े सम्मान की बात है। सराहना मिलना अच्छा है लेकिन मुझे लगता है कि यह दर्शाता है कि हमने कैसे एक समूह के रूप में काम किया है और लंबे समय तक क्रिकेट खेला है।‘इस चरण के दौरान टीम का हिस्सा होना शानदार है. साथ ही अपने देश के लिए मैच जीत पाना काफी विशेष है।”

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, टिम साउदी (Tim Southee) मौजूदा समय में आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) की टीम का हिस्सा है। टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में साउदी ने उमेश यादव के साथ मिलकर शानदार गेंदबाजी का मुजायरा किया था।

डेवोन कॉनवे को चुना गया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

devon

टिम साउदी (Tim Southee) के अलावा तीन दिन के इस समारोह में न्यूज़ीलैंड के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर चुना गया है। साल की सर्वश्रेष्ठ घरेलू महिला क्रिकेटर का पुरस्कार नेंसी पटेल को मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ घरेलू पुरुष क्रिकेटर पुरस्कार संयुक्त रूप से टॉम ब्रूस और रॉबी ओडोनेल को दिया गया।