virat kohli will leave the captaincy of t20 format after icc world cup1

विराट कोहली (Virat Kohli) से वनडे की कप्तानी वापस लिए जाने के बाद से क्रिकेट जगत के कई सारे दिग्गजों ने इस मामले पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी. किसी ने बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले को सही ठहराया तो वहीं कुछ लोग इसके बिलकुल विपरीत खड़े थे.

इसी कड़ी में अब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साऊदी (Tim Southee) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. साऊदी के मुताबिक़ विराट (Virat Kohli) कप्तानी से हटाये जाने के बाद बल्लेबाजी में एक नए अवतार में नजर आ सकते हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के साथ आईपीएल में रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

किसी न किसी रूप में नेतृत्व के रूप में योगदान देते रहेंगे: टिम साऊदी

Virat Kohli

इंडिया टुडे के साथ बातचीत के दौरान न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साऊदी (Tim Southee) ने विराट (Virat Kohli) को वनडे की कप्तानी से हटाये जाने के मामले पर खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा,

मुझे यकीन है कि यह उनके कन्धों पर एक भार था और वह ऐसे व्यक्ति हैं जो बाकी के खेल के दिनों में किसी न किसी रूप में नेतृत्व के रूप में योगदान देते रहेंगे. मुझे यकीन है कि आरसीबी (RCB) के नए कप्तान, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम इंडिया के लिए अच्छा होगा कि विराट कोहली (Virat Kohli) और उनका अनुभव मैदान पर उनके साथ होगा. 

आपको बता दें कि, वनडे की कप्तानी से हटाये जाने से पहले विराट ने टी20 फॉर्मेट और आईपीएल की अपनी टीम रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी पद से पीछे हटने का फैसला ले लिया था. जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 क्रिकेट में टीम का नया कप्तान बनाय गया. हालांकि विराट ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बने रहने की बात कही थी. लेकिन चयनकर्ता लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 2 अलग कप्तानों के फ़ॉर्मूले पर तैयार नहीं थे. जिसके बाद साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले विराट से वनडे की कप्तानी वापस लेकर इसकी जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंप दी गयी.

कोहली काफी भावुक व्यक्ति है

Virat Kohli

साऊदी ने अपनी बातचीत में आगे कहा,

आप कोहली को एक बहुत ही भावुक व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो खेल से प्यार करता है और टीम के लिए ऊर्जा लाता है. वह खेल में कितना समय लगाते हैं. मैंने उन्हें खेल से दूर कॉफी, ड्रिंक या डिनर पर बैठकर बात की और उनकी रुचियों के बारे में पता किया.

आपका बता दें कि, विराट (Virat Kohli) और साऊदी (Tim Southee) रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कैम्प में एक-दूसरे के साथ काफी समय बिता चुके हैं. ऐसे में दोनों दिग्गज खिलाड़ी एक-दुसरे को काफी करीब से जानते हैं.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score