Tim Southee
Tim Southee

Team India vs New Zealand के बीच T20I सीरीज का पहला मुकाबला कीवी टीम के पक्ष में नहीं रहा। हालांकि टीम ने भारत को पूरी तरह से टक्कर दी, लेकिन आखिर में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली। इस हार के बावजूद कप्तान Tim Southee मैच के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते नहीं थके। मगर उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम गेंद के साथ शुरुआत में अच्छा नहीं कर सकी।

लक्ष्य था बिलकुल सही

Tim Southee
Tim Southee

Toss हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 164 का स्कोर ही खड़ा कर सकी थी। जबकि एक वक्त लग रहा था कि टीम आसानी से 180 तक पहुंच जाएगी। हालांकि कप्तान Tim Southee ने हार के बावजूद कहा कि उनकी टीम द्वारा निर्धारित किया गया 165 रनों का लक्ष्य अच्छा था। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में साउथी ने कहा,

“आप हमेशा मैच को जीतना चाहते हैं। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला और इसे गहराई से लिया। मार्क चैपमैन ने हाल में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और जिस तरह से उन्होंने आज खेला उसे देखकर वाकई काफी खुशी हुई। यह ठीक मार्जिन का खेल था। यह एक अच्छा स्कोर था, हम गेंद के साथ अच्छी शुरुआत करना चाहते थे लेकिन फिर हमने बीच के ओवरों में वापसी करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और जाहिर तौर पर मिचेल सेंटनर ने शानदार गेंदबाजी की और मैच को अंतिम ओवर तक ले गए। ये सकारात्मक  था”

खिलाड़ियों की तारीफ करते नहीं थके Tim Southee

Team India के खिलाफ कीवी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। मार्टिन गप्टिल ने 70 और चैपमैन को 63 रन बनाए। वहीं गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच को आखिर तक लेकर गए। अपने खिलाड़ियों के खेल की तारीफ करते हुए Tim Southee ने कहा,

“अलग-अलग मैदानों और इस तरह की चीजों के साथ यह हमेशा कठिन होता है लेकिन हम खुद से काफी अधिक उम्मीदें रखते हैं, मैदान में थोड़ी दूर हैं और यह एक ऐसा क्षेत्र है जिस पर हम खुद पर गर्व करते हैं और पिछले कुछ महीनों में हम बहुत अच्छे रहे हैं। यह हमेशा कठिन होता है, डेरिल को बहुत ट्रेनिंग मिली है और वह हमेशा गेंदबाजी करना चाहता है लेकिन अंत में शायद उसने उसे पर्याप्त रन नहीं दिए। गुप्टिल ने अच्छा खेला, सेंटनर ने भी अपनी क्लास दिखाई।”

New Zealand करना चाहेगी दूसरे मैच में वापसी

Tim Southee
Tim Southee

Team India vs New Zealand के बीच खेली जा रही 3 मैचों की T20I सीरीज का पहला मैच भारत ने जीत लिया है। ऐसे में अब 19 नवंबर को रांची में खेले जाने वाले दूसरे मैच में Tim Southee की टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी। तो वहीं दूसरी ओर भारत अगला मैच जीतकर सीरीज में में अजेय बढ़त हासिल करने को देखेगा।