Tim southee says chopping and changing is not ideal our opening combination is fail
Tim southee says chopping and changing is not ideal our opening combination is fail

आईपीएल 2022 में जीत के साथ शुरूआत करने वाली KKR की हार पर अब टिम साउथी (Tim Southee) ने बड़ा खुलासा किया है और इसके पीछे की वजह भी बताई है. 14वें सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली कोलकाता का इस सीजन के प्लेऑफ में भी पहुंचना बहुत ही मुश्किल लग रहा है. इसकी एक बड़ी वजह कोलकाता नाइट राइडर्स की सलामी जोड़ी भी रही है जो लगातार फ्लॉप ही साबित हुई है. अब टिम साउथी (Tim Southee) ने केकेआर की रणनीति पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं और इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है.

कोलकाता की लगातार हार पर अब Tim Southee का आया बयान

 Tim southee On KKR

दरअसल मौजूदा सत्र में केकेआर सलामी जोड़ी का सही संयोजन ढूंढने में अब तक सफल नहीं हो सकी है. इसलिए हर मैच में लगातार बदलाव कर रही है. जिसे लेकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी (Tim Southee) ने कहा कि खिलाड़ियों को अंदर-बाहर करके बदलाव करना आदर्श नहीं है. देखा जाए तो अभी तक तक 15वें सीज में कोलकाता टीम ने चार अलग-अलग सलामी जोड़ियों को ओपनिंग के तौर पर आजमाया है.

लेकिन, टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को इससे किसी भी तरह का फायदा नहीं मिला है. पिछले मैच में केकेआर को लगातार इस सीजन की 5वीं हार का सामना करना पड़ा था. 5 मुकाबलों में मिली हार के बाद अब कोलकाता इस समय 8वें पायदान पर है. शुरूआत में कोलकाता ने अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर के साथ पारी का आगाज किया था. इसके बाद आरोन फिंच, सुनील नरेन और सैम बिलिंग्स को ओपनिंग का मौका दिया गया.

अभी तक केकेआर अपना सही संयोजन नहीं ढूंढ सकी है

Tim Southee on KKR Opening Pair

हालांकि अब तक सभी सलामी जोड़ियां फ्लॉप रही हैं. टिम साउथी (Tim Southee) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए कहा,

”यह मुश्किल होता है जब आप जितनी जीत दर्ज करना चाहते हो और हासिल नहीं कर पाते. मेगा ऑक्शन के बाद से हम अब भी अपना सही संयोजन ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. हमने सलामी जोड़ी के लिए कुछ संयोजन इस्तेमाल किए हैं और आईपीएल में कोई बुरे खिलाड़ी नहीं है, ये सभी बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो पारी का आगाज कर रहे हैं. इसलिए यह सिर्फ फॉर्म हासिल करने की बात है और जो फॉर्म हासिल कर ले, उसके साथ खेलने की.”

खिलाड़ियों को अंदर-बाहर करना सही फैसला नहीं- साउथी

 Tim southee says changing is not ideal our opening combination

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए टिम साउथी (Tim Southee) ने कहा,

”खिलाड़ियों को बाहर करना और उनकी जगह किसी और को शामिल करना आदर्श हालात नहीं है. लेकिन, जब आप ज्यादा मैच जीत नहीं रहे होते तो ऐसा होता है.”

बता दें कि अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने पहले 5 मैचों में पारी की शुरूआत की थी. लेकिन, लगातार असफल रही इस जोड़ी के बाद और भी प्लेयर्स को इस पोजिशन पर आजमाया गया जो पूरी तरह से खरे नहीं उतर से हैं.