Tim Paine resigns from Test captaincy
Tim Paine resigns from Test captaincy

इंग्लैंड के खिलाफ 8 दिसंबर से एशेज सीरीज का आगाज होने वाला है. लेकिन, उससे पहले टिम पेन (Tim Paine) ने ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दे दिया है. बड़े विवादों में नाम सामने आने के बाद उन्होंने ये फैसला किया है. इस समय इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहुंच चुकी है और टेस्ट की तैयारी में है. लेकिन, उससे पहले ही फैंस को सीनियर खिलाड़ी ने बुरी खबर दे दी है. आखिर टिम पेन (Tim Paine resigns from Test captaincy) ने कप्तानी छोड़ने के बाद क्या है जानिए इस रिपोर्ट में…

ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज से पहले कप्तान ने दिया झटका

Tim Paine resigns

दरअसल टेस्ट कप्तानी से ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने इस्तीफा दे दिया है. इसके बारे में खुद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी है. कप्तानी इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा, ”मैं ऑस्ट्रेलिया मेन्स क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देता हूं.” मीडिया के हवाले से आ रही खबरों की माने तो उन्होंने साल 2018 में एक लड़की को अपनी अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे थे जो अब वायरल हो गए हैं. इस वजह से उन्होंने कप्तानी से हटने का निर्णय किया है.

टिम पेन (Tim Paine) ने अपने बयान में आगे कहा, ”यह मेरे लिए मुश्किल फैसला है. लेकिन, मेरे और मेरे परिवार के साथ क्रिकेट के लिए भी यही सही है.” ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में शुरुआती दो एशेज टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी. इस टीम की कप्तानी उन्हीं के हाथों में सौंपी गई थी. लेकिन, अब ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के आगाज से पहले अपना फैसला सुनाकर झटका दिया है.

पैट कमिंस को मिल सकती है कप्तानी

Pat Cummins

अश्लील फोटो भेजने वाले मामले में उनका सामने आने के बाद टीम में उन्हें जगह मिलेगी या उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जाएगी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. फिलहाल उनके कप्तानी छोड़ने के बाद उप-कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को टेस्ट कप्तान बनाए जाने की संभावना बढ़ गई है. कमिंस ने दो दिन पहले ही इस तरह का बयान दिया था कि यदि टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वो कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं.

तेज गेंदबाज का ये भी कहना था कि अगर उन्हें किसी भी तरह की असहजता महसूस हुई तो वो हमेशा टीम के अनुभवी खिलाड़ियों जैसे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर से इस बारे में सलाह ले सकते हैं. उन्होंने कहा, ”अगर मुझे कोई दिक्कत महसूस हुई तो मेरे साथ टीम में 10 और खिलाड़ी भी हैं जिनसे मैं मदद ले सकता हूं.” फिलहाल टिम पेन (Tim Paine) के बाद कप्तानी किसे सौंपी जाएगी अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये स्पष्ट नहीं किया है.