Tim Paine 1

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में खेला जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन में क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है, जो अलग-अलग फ्रैंचाइजी टीम के साथ खेल रहे हैं। देश और दुनिया के सैकड़ों क्रिकेटर इन दिनों से आईपीएल में अपनी चमक बिखेरने में लगे हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी खेल रहे हैं आईपीएल

आईपीएल के इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया के भी कई खिलाड़ी खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य खिलाड़ियों की बात करें तो स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं।

smith warner

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम के प्रमुख ये खिलाड़ी आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेलते नजर आ रहे हैं। आईपीएल के बाद ही ऑस्ट्रेलिया को भारत की मेजबानी करनी है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछली सीरीज हार का बदला चुकाने की सोच रहा है।

टिम पेन को है आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों के कारण ये डर

ऑस्ट्रेलिया की टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन किसी तरह से भारत से 2018-19 के टेस्ट सीरीज की हार का बदला लेना तो चाहते हैं लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने के कारण एक बड़ी चिंता सता रही है।

Tim Paine 1

टेस्ट कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने साफ शब्दों में माना कि ऑस्ट्रेलिया के उन खिलाड़ियों को टेस्ट में ढलने में मुश्किल होगी जो भारत में आईपीएल खेल रहे हैं। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कारण कड़े नियम है जिससे उनके आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को 14 दिन का क्वारेंटाइन बिताना होगा। जिससे उनको सीधे टेस्ट सीरीज में उतरना पड़ेगा।

टिम पेन को अपने खिलाड़ियों के लेकर सता रहा ये डर

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में ना खेलने का डर माना है औ कहा “देश में जो नियम हैं उन्हें देखते हुए मुझे नहीं लगता है कि उन्हें(ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी) शेफील्ड शील्ड में खेलने का मौका मिल पाएगा।”

टेस्ट चैंपियनशिप

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने आगे कहा कि

“ये वे खिलाड़ी हैं जो कुछ दिनों के अंतराल में सफेद गेंद के बाद लाल गेंद से, टेस्ट क्रिकेट के बाद टी20 क्रिकेट में खेलते रहे हैं। ये कभी कोई मसला नहीं रहा है और उम्मीद है कि ऐसा होगा भी नहीं। भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना पड़ा था, लेकिन इसे कोविड महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया।”