tim paine 1200

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले गए 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टिम पेन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया से शानदार प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला, जिसके बदौलत टीम ने पहले मैच में 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। मैच में भारत ने दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी किया, भारत ने आस्ट्रेलिया को मैच में 90 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टिम पेन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला टेस्ट

EplbysrVQAEWRmy scaled

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के जीत में टीम के गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। पहली पारी और दूसरी पारी में टीम के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश किया। पैट कमिंस ने पहली पारी में 3 विकेट झटके, जबकि दूसरी पारी में उन्हे 4 विकेट मिला।

वहीं हेजलवुड ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। टीम के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने अपने गेंदबाजो को जीत का श्रेय दिया। टिम पेन ने मैच में जीत के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में टीम के खिलाड़ियों के बारे में काफी बाते बोली।

मैच में जीत के बाद टिम पेन का बयान

D YOgleW4AATpeN

पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद टिम पेन ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में कहा-

“मीडिया में चर्चा चल रही थी की इन कमिंस और हेजलवुड में जल्दी विकेट लेने की क्षमता है। उम्मीद नहीं की थी कि वह ऐसा ही करेंगे। मै उनसे बाउंसर और तेज गेंदबाजी की उम्मीद कर रहा था।”

“मैंने सोचा की मैच में गेंदबाजों को बेहतर रणनीति बनाने का मौका मिले इसके बाद वह नए उस दिन की शुरुआत करें और जिस तरह से हमने किया था। इस मैच में जीत का श्रेय हमारे गेंदबाजी आक्रमण को जाता है, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की”।

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी के बारे में बोले टिम पेन

टिम पेन

टीम की बल्लेबाजी इस मैच में उतनी अच्छी नहीं थी, जिसके बारे में बोलते हुए टिम पेन ने कहा-

 “इस टेस्ट में जिस तरह से हमने गेंदबाजी की, उससे हैरान रह गए। लेकिन अभी भी हमारी बल्लेबाजी के साथ थोड़ा काम करना है। बर्न्स हमारी टीम का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमारे सभी खिलाड़ियों को पता है कि इस तरह की परिस्थिति से बाहर आना कितना मुश्किल है”।