Tim David

Tim David पर बड़ी बोली लगता देख सभी के मन एक ही सवाल आया होगा कि आखिर क्यों मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) जैसी सफल फ्रैंचाइजी इस नए खिलाड़ी पर इतना बड़ा दांव खेल रही है। दरअसल, आईपीएल 2022 ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की रणनीति पिछले सभी सीजन के मुकाबले बेहद जुदा दिखी।

इस बार मुंबई ने कुछ अनजान चेहरों पर बड़ा दांव खेलने की सोची थी। जिसमें से एक एसोसिएट देश सिंगापुर के टिम डेविड (Tim David) का भी नाम था। ऑक्शन के दूसरे दिन मुंबई ने इस खिलाड़ी को 8.25 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है। अब टीम के हेडकोच महेला जयवर्धने ने इस खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Tim David को लेकर बोले महेला जयवर्धने

mahela jayawardene t20

सिंगापुर के 6 फीट 5 इंच का खिलाड़ी टिम डेविड (Tim David) बिग-हिटर के रूप में एक बड़ी प्रतिष्ठा के साथ आते हैं। आईपीएल 2021 में डेविड रॉयल चैलेंजेस टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस सीजन में उन्हें प्रभाव डालने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि आखिर क्यों मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी पर इतना पैसा लूटा दिया। इसका जवाब अब खुद फ्रैं चाइजी के हेड कोच महेला जयवर्धने ने दिया है। उन्होंने कहा कि,

“टिम डेविड कुछ समय के लिए मुंबई इंडियंस के की नजरों में थे। वे कुछ समय से शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। हमें पता था कि जोफ्रा आर्चर का नाम ऑक्शन में देरी से आएगा, हम उनके नाम का इंतेजार कर रहे थे। लेकिन हमें इस बीच अपनी टीम को मजबूती देने वाला खिलाड़ी चाहिए था। जिसके लिए हम टिम डेविड के साथ गए हैं। वे हमारे प्लान का हिस्सा थे”।

Tim David 158 के स्ट्राइक रेट से बनाते हैं रन

Tim David

आईपीएल 2022 के लिए टिम डेविड (Tim David) ने अपना बेस प्राइज 40 लाख रुपये रखा था. जैसे ही मैगा ऑक्शन में टिम डेविड  का नाम आया तो सभी टीमों ने खरीदने की दिलचस्पी दिखाई. सभी टीमों को मात देते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने 8.25 करोड़ की ऊंची बोली लगाकर इस घातक ऑलराइउंडर को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

डेविड (Tim David) 158 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से रन बनाने के जाने जाते हैं। डेविड ने अपनी क्षमताओं की झलक दिखाई जब उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड में मुल्तान सुल्तांस के लिए 29 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। मुंबई इंडियंस ने जरूर टिम डेविड की इस पारी को देखा होगा।