Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट और क्रिकेटर प्रशंसको के बीच अपनी एक ख़ास पहचान रखते हैं, पहले किसी क्रिकेटर को उसके बल्लेबाजी या गेंदबाजी के लिए जाना जाता है, लेकिन मौजूदा समय में फिटनेस भी एक सिंबल बन चुकी है, खिलाड़ी जीतना फिट है वो उतने लंबे समय तक अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकता है.

विराट कोहली तो विश्व क्रिकेट में फिटनेस के आइडियल बन चुके हैं, भारत ही नहीं विदेशी टीम भी भारतीय कप्तान के फिटनेस की दीवानी है, जब से विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान बने हैं भारतीय टीम और खिलाड़ियों की फिटनेस भी एक अलग ही लेवल पर पहुंच चुकी है, लेकिन विश्व क्रिकेट और भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका प्रदर्शन तो काफी दमदार है, लेकिन फिटनेस के मामले में वो फिसड्डी ही हैं.

आज हम आपकों कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो काफी अनफिट हैं, वो अपने फिटनेस पर ध्यान तक नहीं देते हैं.

3.लसिथ मलिंगा

View this post on Instagram

Well bowled Mali!!! Thought i would share the most talked about picture last week for all you fans..😉👍👊

A post shared by Mahela Jayawardena (@mahela27) on

लसिथ मलिंगा की बात करें तो देखने में ये खिलाड़ी काफी अनफिट नजर आता है, विश्व कप के दौरान तो इनके निकले हुए पेट पर बवाल भी खड़ा हो गया था.

लसिथ मलिंगा ने मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट को तो अलविदा कह दिया है, लेकिन उन्होंने अपने गेंदबाजी से साबित किया है, भले ही उनका शरीर फिट नहीं है, लेकिन वो पूरी तरह फिट हैं.

विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद महेला जयवर्धने ने मलिंगा की एक फोटो पोस्ट की और लिखा था, “यह सिक्स पैक के बारे में नहीं है, यह कौशल के बारे में है और लसिथ मलिंगा ने इंग्लैंड को हराकर यह साबित कर दिया है.”

अगर इनके क्रिकेट करियर की बात करें तो इन्होने 59 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे इन्होने 33.16 के औसत से 101 विकेट अपने नाम किये हैं, इसके अलावा वनडे में इन्होने 120 पारियां खेली जिसमे इन्होने 28.87 के औसत से 338 विकेट अपने नाम किये हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse