dc Cover qeiuijkmb6ljg8qh1pkt6jhma4 20180209003202.Medi
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Cricket को धर्म और क्रिकेटर को भगवान की तरह जा जाता है. लेकिन, अगर वही खिलाड़ी किसी मैच में खराब प्रदर्शन करे तो भारतीय फैंस उन्हें हद से ज्यादा नफरत भी दे देते हैं. Indianभारतीय फैंस की नफरत से सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी नहीं बच सके हैं. सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि कभी-कभी बीसीसीआई ही ऐसा कर बैठती है. बीसीसीआई दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है.

बोर्ड अपने खिलाड़ियों पर भी दिल खोल के खर्च करती है, उन्हें सबसे ज्यादा सैलरी भी देती है, लेकिन जब ये खिलाड़ी देश के लिए अच्छा नहीं कर पाते हैं, तो जल्दी ही उन्हें भुला भी देती है. अन्य देश तो अपने खिलाड़ियों को कम पैसे देते हैं. लेकिन, कभी-कभी भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को मौके ही देना बंद कर देती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बीसीसीआई के दबाव में अपने निर्धारित समय से पहले ही कर सकते हैं संन्यास का ऐलान.

3. हरभजन सिंह

bhaji Indian

Indian Team के दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो चुके हरभजन सिंह को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही मौका मिलना बंद हो गया था. भारतीय टीम में उनकी जगह रविचन्द्रन अश्विन ने ली थी. ऐसे में हरभजन सिंह की टीम इंडिया में जगह नहीं बन पा रही थी, अब तो ऐसा समय आ गया है कि भारतीय टीम के पास स्पिनर की भरमार है.

ऐसे में भारत के इस खिलाड़ी की वापसी नामुमकिन ही है. अब अगर हरभजन सिंह विदेशी लीग खेलना चाहते हैं, तो उन्हें समय से पहले ही संन्यास का ऐलान करना पड़ेगा. यही नहीं टेस्ट मैचों में भारत के लिए  400 से ज्यादा विकेट ले चुके भज्जी को तो अब टीम में जगह भी नहीं मिल पाती.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse