Cricket Stadiums In UAE

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज आज से संयुक्त अरब अमीरात में होगा और इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा. पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. कोरोना के कारण इस सीजन मैदान में कोई भी दर्शक नहीं होंगे.

इसके बावजूद आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल का कहना है कि इस साल का आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीजन हो सकता है.

डिजिटल दर्शकों के मामले में रिकॉर्ड तोड़ सकता है आईपीएल का यह सीजन

brijesh patel 1583988032

आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने एएनआई से बात करते हुए कहा है कि उनके अनुसार आईपीएल 2020 में डिजिटल दर्शकों की संख्या अब तक के सभी रिकार्ड्स को तोड़ सकते हैं. इस दौरान उन्होंने कहा,

“सभी बाधाओं के बाद आईपीएल को होते हुए देखना बहुत संतोषजनक है. आखिरकार हम इसका आयोजन करने में सफल रहे. लेकिन यह केवल शुरुआत है क्योंकि यह एक लंबा टूर्नामेंट है, इसलिए हम आत्मसंतुष्ट होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं. हालांकि निश्चित रूप से यह संतोषजनक है. मुझे लगता है कि क्रिकेट प्रशंसक थोड़ा निराश थे जब आईपीएल स्थगित कर दिया गया था और टूर्नामेंट के होने के बारे में कुछ भी निश्चित नहीं था. लेकिन अब प्रशंसक लाइव क्रिकेट देखने के लिए उत्सुक हैं, इसलिए मुझे लगता है कि इस साल दर्शकों की संख्या सबसे अधिक होगी.”

खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल

पटेल ने यूएई में इस आयोजन के लिए बीसीसीआई, आईपीएल अधिकारियों और भारत सरकार को धन्यवाद दिया. इसके आलावा उन्होंने ये भी बाते कि वो खिलाड़ियों की सुरक्षा का सबसे  पहले ध्यान दे रहे हैं. इस दौरान  उन्होंने कहा कि,

“महामारी पर कोई नियंत्रण नहीं है और कोई भी इसे नियंत्रित नहीं कर सकता है. इसलिए हमें इंतजार करना पड़ा और यह पता लगाना था कि हम कब-कहां खेल सकते हैं. यूएई ने कोविड-19 को बहुत अच्छे से नियंत्रित किया था. हम कोविड-19 के सभी दिशानिर्देशों का ध्यान रख रहे हैं और खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहे हैं.”

यूएई के 3 मैदानों पर होंगे आईपीएल 2020 के पूरे मैच

IPL fans

आपको बता दें कि यूएई में तीन स्थानों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में आईपीएल के मैच खेले जाएंगे. दुबई 24 मैचों की मेजबानी करेगा, अबु धाबी 20 जबकि शारजाह में 12 मैचों का आयोजन होगा. आईपीएल 2019 के खिताबी मुकाबले में भिड़ने वाले चेन्नई और मुंबई के बीच पहला मैच अबुआबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. दिग्गजों की मानें तो इस मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भरी दिख रहा है.