5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test
Rediff

भारतीय टीम के धुरंधर खिलाड़ियों युवराज सिंह को कौन नहीं जानता हैं। 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीताने वाले युवराज का अब बस एक ही लक्ष्य हैं। वो 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के दौरान ब्लू जर्सी पहने। फिलहाल तो ये सब नामुमकिन सा नज़र आ रहा हैं। क्योंकि इस समय भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की कमी अंबाती रायडू जैसे बेहतरीन बल्लेबाज पूरा कर रहे हैं।

युवी ने एक बहुत ही गलत फैसला लेकर अपनी विश्व कप में खेलने की उम्मीदों को और कम कर दिया हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने वाले इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में ना खेलने का फैसला लिया हैं। इसी वजह से सोमवार को जारी हुई पंजाब की रणजी टीम में युवी का नाम नहीं है।

और पढें – शोएब-सानिया के बेटे जन्म लेते ही राजनीति चक्र में फंसे, क्या मिलेगी पाकिस्तान की नागरिकता

गलत फैसला पड़ सकता हैं भारी

युवराज सिंह का ये गलत फैसला उनपर काफी भारी पड़ सकता हैं। भारतीय टीम में अपनी वापसी के लिए युवी को इस समय ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए। फिर वो रणजी ट्रॉफी ही क्यों ना हो। इस रणजी ट्रॉफी में अगर युवी लगातार बड़ी -बड़ी पारियां खेलते हैं तो क्रिकेट के खिलाड़ियों चयनकर्ता उनके नाम की चर्चा जरूर करेंगे।

बता दे युवराज ने पिछले कुछ दिनों में अपनी फिटनेस के ऊपर भी काफी काम किया हैं। युवी ने इंग्लैंड जाकर मरीन कमांडो से ट्रेनिंग भी ली हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने आई नेक्स्ट को दिए इंटरव्यू में किया था, लेकिन अब अगर युवी मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी इतनी मेहनत का कोई फायदा नहीं हैं।

यह भी पढें – मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान पीएसएल को लेकर लिया ये फैसला, हैरान है पूरा पाकिस्तान

रणजी ट्रॉफी के लिए हो चुका हैं टीम का ऐलान 

इंडिया के सबसे बड़े घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के लिए पंजाब ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया है। जिसमें युवराज सिंह के साथ-साथ हरभजन सिंह को भी जगह नहीं दी गयी हैं। पंजाब टीम ने बेहतरीन बल्लेबाज मनदीप सिंह को अपना कप्तान बनाया हैं। लेकिन इस बात के कयास अभी लगाए जा रहे हैं की वो शायद टीम से जुड़ेंगे।

और पढें – विराट कोहली ने टॉस हारने के बाद लिया प्लेइंग इलेवन को लेकर ये फैसला, इन 11 को मिली जगह

रणजी की टीम में कौन -कौन है शामिल

रणजी ट्रॉफी की टीम कुछ इस प्रकार होगी-

जीवनजोत सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह (कप्तान), सनवीर सिंह, गुरकीरत सिंह मान, अभिषेक गुप्ता (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, मयंक मार्केंडेय, अर्पित पन्नू, विनय चौधरी, सिद्धार्थ कौल, शुबेक गिल, बलतेज सिंह, बरिंदर सरां और शरद लुम्बा शुभमान गिल

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here