this umpire is very different
this umpire is very different

पुरंदर प्रीमियर लीग (Purandar Premier League 2021) में अंपायर की अद्भुद अंपायरिंग के स्टाइल ने सबको अपना दिवाना बना दिया है. जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी शामिल हैं. माइकल वॉन ने तो उन्हें ICC में जोड़ने की बात तक कह डाली. अंपायरिंग ही कुछ ऐसी है, जिससे लोग बोर नहीं होंगे बल्कि बार बार देखना चाहेंगे. दरअसल, एक अंपायर जो वाइड बॉल पर शीर्षासन और चौका लगले पर गोविंदा की तरह मटक-मटक के डांस करता है. जिसे देखने के बाद अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

अंपायर का अंपायरिंग करने का अनोखा स्टाइल, आप भी हो जाएंगे देखकर हैरान

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज खराब अंपायरिंग को लेकर अंपायर लोगों के निशाने पर रहें. जिस तरह विराट कोहली को आउट दिया गया था. उसके बाद सोशल मीडिया पर अंपायरों के उपर खूब छींटा कसी तेज हो गई थी, अंपायरिंग ना सिर्फ बोरिंग रही बल्कि उसमें गड़बड़झाला भी रहा. वहीं दूसरी ओर पुरंदर प्रीमियर लीग में अंपायर की अद्भुद अंपायरिंग देखने को मिली है. ये लीग में भिवरी ब्लास्टर्स और केडेपाथर किंग्स के बीच खेली जा रही थी. जिसमें अंपायर की अंपायरिंग का स्टाइल जमकर वायरल हो  गया. जिसमें अंपायर  चौका लगने गोविंदा डांस और वाइड पर  शीर्षासन करता है

ये अंपायर अद्भुद वाइड बॉल पर सिर नीचे और पैर उपर कर देता है फैसला

आपने मैच के दौरान अंपायर तो बहुत देखे होंगे, पर हमारा दावा है कि ऐसा अंपायर आपने अबतक नहीं देखा होगा. अंपायर का फैसले देने का ये दिलचस्प वीडियो पुरंदर प्रीमियर लीग का है. जिसमें अंपायर का फैसला देने का अंदाज सबसे निराला था. जिसमें अंपायर का अंपायरिंग का अंदाज सबसे हटके है.

इस लीग में भिवरी ब्लास्टर्स और केडेपाथर किंग्स के बीच खेला जा रहा था. इसी मुकाबले में जब केडेपाथर किंग्स बल्लेबाजी कर रही थी, तो उसकी इनिंग के पहले ही ओवर की एक गेंद गेंदबाज ने वाइड फेंकी. सभी को लगा कि अंपायर हाथों से वाइड का इशारा करेगा, जैसा अमूमन होता है. लेकिन इस अंपायर का अंदाज जुदा रहा. वो सिर के बल खड़े हो गया और दोनों टांगों को फैलाकर वाइड दिया. इस मनोरंजक दृश्य को जिसने भी देखा बस देखता रहा.

चौका पड़ने पर ये अंपायर करता है गजब का डांस, जिस देकर आप भी शर्मा जाए

मैच के दौरान अंपायरों का रवैया अमूमन साधारण ही रहतै है. जो हाथ से इशारा करते हुए चौके का संकेत देते है. जिससे लोग समझ जाते है कि बल्लेबाज ने चौका मार दिया, लेकिन इस अंपायर का अंपायरिंग करने अंदाज सबसे हठके है. जो आपको मजबूरन हंसने को मजबूर कर देगा. जिस देखने के बाद आप दोबारा देखना पंसद करोंगे. क्योंकि इस अंपायर का चौका लगने फैसला देने का अंदाज है ही इतना प्यारा.

वाकई अंपायर का अंदाज सबसे हटके रहा. जो सिर के बल खड़े हो गया और दोनों टांगों को फैलाकर वाइड देता है. इस मनोरंजक दृश्य को जिसने भी देखा बस देखता रहा. क्योंकि इंस अनोखे अंदाज ने सबका मन मोह लिया.