unnamed 4

भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक क्रिकेटर भरे पड़े हैं सभी क्रिकेटर टीम इंडिया को हमेशा मैच जीताने के इरादे से मैदान पर उतरते हैं। लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे होते हैं जो टीम के लिए हमेशा संकटमोचक की भूमिका नहीं निभा पाते जबकि कुछ क्रिकेटर टीम के लिए हमेशा जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं। इसी क्रम में हम बात करेंगे एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो साल 2021 में भारतीय टीम के लिए संकटमोचक बन सकता है।

भारत के लिए बन सकते है संकटमोचक

jadeja injuiry 41220aa

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय से लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रविंद्र जडेजा से ना सिर्फ जबरदस्त बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। रविंद्र जडेजा फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज और पिछले दिनों खेले गए वनडे मैचों की श्रृंखला के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया।

जडेजा के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि वह इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। जडेजा की खासियत यह है की वह तीनों फॉर्मेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहें हैं।

साल 2020 में काफी बेहतर रहे आँकड़े

jadeja dec twenty two a d

जडेजा ने साल 2020 में कुल 2 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 82 रन निकले और उन्होंने 5 विकेट झटके। वनडे में उन्होंने 9 मैच खेले, 55 की औसत से 223 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 9 मैच में 7 बल्लेबाजों को आउट करके वापस पवेलियन भेजा। टी-20 क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 4 टी-20 मैचों में बिना आउट हुए 54 रन बनाए। उन्होंने 4 बल्लेबाजों को आउट करके वापस पवेलियन भेजा।

अगर वह अपना शानदार प्रदर्शन इसी तरह जारी रखते हैं तो वह भारत के लिए आने वाले मैचों में संकटमोचक की भूमिका निभा सकते हैं रविंद्र जडेजा की खास बात यह है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भी धमाल मचाते हैं टीम इंडिया को काफी फायदा होगा क्योंकि इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के मैच में भी कर सकते हैं।

साल 2021 में बन सकते है मैच विनर

jadejacentury b 05

साल 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम को कई बड़ी टीमों के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज, वनडे मैचों की सीरीज और टी-20 सीरीज खेलना हैं। ऐसे में अगर जडेजा बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया के लिए किसी भी मैच में जीत हासिल करना आसान हो सकता है। जडेजा ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया था।