New Delhi: India's Ashish Nehra greets by Virat Kohli and Mahendra Singh Dhoni after his retirement from all forms of cricket during the first T20 match against New Zealand at Feroz Shah Kotla Stadium in New Delhi, on Wednesday. PTI Photo by Manvender Vashist (PTI11_1_2017_000235B)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। महेन्द्र सिंह धोनी की वो खतरनाक रूप भी अब धीरे-धीरे खत्म होता नजर आ रहा है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबलें में धोनी की धीमी बल्लेबाजी की काफी आलोचना भी हुई। और धोनी के अब टी-20 क्रिकेट में खेलने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

आशीष नेहरा ने भी उतरे धोनी के बचाव में

धोनी पर टी-20 क्रिकेट में खेलने को लेकर उठते सवालों के बीच एक और खिलाड़ी उनके समर्थन में आया है। हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने धोनी की समर्थन किया और और माना है कि धोनी में 2020 का विश्व टी-20 खेल सकते हैं।

आशीष नेहरा ने कहा कि “जब मैं 38 साल की उम्र में तेज गेंदबाजी कर सकता हूं, तो एमएस धोनी साल 2020 में होने वाले विश्व टी-20 में भी खेल सकते हैं।” 

टीम को धोनी की मौजूदगी से मिल रहा है बड़ा फायदा

इसके साथ ही महेन्द्र सिंह धोनी को मौजूदा समय का सबसे फिट विकेटकीपर करार देते हुए कहा, कि

“आप धोनी की विकेटकीपिंग देखिए। विकेट के पीछे धोनी की फुर्ती लाजवाब है। क्रिकेट में उनका दिमाग बहुत तेज है। जिससे टीम को खासी मदद मिलती है। धोनी अगर कुछ मैचों में प्रदर्शन नहीं करते तो उन पर सवाल उठते हैं। जो प्रदर्शन धोनी 26 साल की उम्र में करते थे, वो 36 साल की उम्र में नहीं हो सकता है। और इस बात को टीम इंडिया अच्छी तरह से समझती है। धोनी हालात के मुताबिक अपना खेल बदलने में माहिर हैं।” 

वीडियो ऑफ द डे

कोहली ने भी धोनी के आलोचकों को लगाई थी कड़ी फटकार

आपको बता दे कि आशीष नेहरा ने तो धोनी का बचाव किया है और इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी का समर्थन किया था। विराट कोहली ने कहा, कि

“पहली बात मैं ये समझ नहीं पा रहा हूं कि लोग उन्हें ही निशाना क्यों बना रहे हैं। अगर मैं तीन बार असफल होता हूं, तो कोई भी मेरे ऊपर उंगली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल से ऊपर नहीं हूं। धोनी फिट हैं और वो सभी फिटनेस टेस्ट पास कर रहे हैं।”

“वो हर संभव तरीके से टीम के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज को देखें, तो उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस सीरीज में ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है।”

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *