शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

सोमवार को खेले गए निदास ट्रॉफी के आठवे मुकाबले में भारत ने मेजबान श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया. भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए लंका द्वारा निर्धारित 153 रनों के लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर आसनी से हासिल कर लिया.

पहले गेंदबाजी करते हुए इनफार्म लंकाई बल्लेबाजों को कम स्कोर पर रोक पाना भारत के लिए मुश्किल चुनौती था लेकिन सटीक लाइनलेंथ व अनुशासित गेंदबाजी के दम पर गेंदबाजों ने ऐसा कर दिखाया. इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले शर्दुक ठाकुर को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया.

मैन ऑफ द मैच का ख़िताब मिलने के शार्दुल ने कहा,

“यह मेरे सपने पूरे होने जैसा है. मैंने हमेशा से ही भारत के लिए मैच खेलने और उसे जीतवाने का सपना देखा करता था जो आज मैंने कर दिखाया. मुझे पता है कि टीम के अनुभवी गेंदबाज नहीं हैं ऐसे में मैंने पहले ही तय किया था कि उनकी कमी मैं महसूस नहीं होने दूंगा. आगे के मैच में भी मेरा यही प्रयास रहेगा.”

उन्होंने आगे कहा ,

“इस अवार्ड के मिलने से मैं बहुत खुश हूं. ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने से पहले थोड़ी घबराहट थी, लेकिन दबाव नहीं था. इस मैच के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी बस जो रणनीति बनाई थी वह काम आई.”


शार्दुल ने इस मैच में चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. जिनमें दनुष्‍क गुणतिलका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका और दुष्‍मंथा चमीर शामिल हैं. उन्‍होंने अपने चार ओवर में 27 रन खर्च करते हुए यह विकेट हासिल किए.

भारत ने सोमवार के मैच में श्रीलंका को छह विकेट से मात देते हुए सीरीज के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूत बना लिया है. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका टीम को को 19 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 152 रनों पर ही सीमित कर दिया. जवाब में 153 रन के टारगेट को भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *