nintchdbpict000408370466 e1527107518653 scaled 1

टी-20 विश्वकप के शुरू होने में से केवल एक महीना बाकी रह गया है. इसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है. तो वही फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा. यूएई और ओमान टूर्नामेंट की मेजबानी कर रही है. इस मेगा इवेंट के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाडियों के नामो की घोषणा भी कर दी है.

कई सारे दिग्गजों ने सोशल मीडिया के हवाले से ट्राफी के प्रबल दावेदारों के नाम बताये है. जिसमे ज्यादा लोगो का मानना है कि, इंग्लैंड, भारत और वेस्टइंडीज इसकी सबसे प्रबल दावेदार है. अब इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने उन 2 टीम के नाम बताये है, जो इंग्लैंड की टीम को इस टूर्नामेंट में कड़ी टक्कर दे सकती है.

भारत और वेस्टइंडीज टीम है काफी मजबूत: बटलर

1606270697 5fbdbee91d82d josh butler

सिक्सेज क्रिकेट क्लब के द्वारा आयोजित एक इवेंट के दौरान बटलर ने वर्ल्डकप के अभियान के बारे में बात करते हुए कहा,

दुनिया भर में अन्य शानदार टीमें भी हैं, मैं विशेष रूप से भारत और वेस्टइंडीज को देखता हूं जो हमेशा वास्तव में मजबूत होते हैं. वेस्टइंडीज के पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है और छक्के मारने की काफी क्षमता है जो आपकी टीम में होना काफी अच्छा है. लेकिन मुझे लगता है कि हम वास्तव में एक अच्छी टीम हैं और हम खुद पर और अपनी क्षमता के अनुसार अच्छा क्रिकेट खेलने पर पूरा ध्यान देंगे. अगर हम ऐसा करते हैं, तो हम बहुत आगे बढ़ सकते हैं.

स्टोक्स और आर्चर की कमी खलेगी

archerstokescropped 1tqmbgmd88fdt19h4z0tfztz9v

बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य और आर्चर चोट के कारण टी-20 विश्वकप में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. इसके बारे में बटलर ने कहा,

मुझे पता है कि हम दो सुपरस्टार बेन और जोफ्रा को मिस करने जा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि आप अभी भी अगर टीम की तरफ देखते हैं और हमारे पक्ष में कई सारे  मैच विजेता हैं और यह रोमांचक होने वाला है. आईपीएल और बीबीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलें से इंग्लिश खिलाडियों को काफी लाभ पंहुचा है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी पहला मैच

518913938

टी-20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड अपने अभियान की शुरुवात 23 अक्टूबर को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगी . इससे पहले टी-20 विश्व कप में इन दोनों टीमों का सामना 2016 में फाइनल मुकाबलें में हुआ था. जहाँ कार्लोस ब्रेथवेट ने स्टोक्स के अंतिम ओवर 4 लगातार छक्के जड़कर इंग्लैंड को हरा दिया था.