585422 chris lynn kkr ipl

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का आगाज 7 अप्रैल से होने वाला है।इसको लेकर लगभग ज्यादातर फ्रैंचाइजी टीम ने अपने-अपने टीम के कप्तानों की घोषणा कर चुकी है। हालांकि अब तक जिस टीम के कप्तानी को लेकर सभी क्रिकेट प्रंशसकों के बीच उत्सुकता सबसे ज्यादा है,वह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है।

इसको लेकर केकेआर टीम के मैनेजमेंट ने बड़ी ही अनोखे ढ़ंग से अपने टीम के कप्तान को लेकर घोषणा करने की तैयारी की है,जिसमें उन्होंने कप्तान के नाम को बताने के लिए एक लाइव कैंपेन का आयोजित करेंगी।

केकेआर के कप्तान की होगी लाइव घोषणा

Kolkata Knight Riders celebrate1

आपको बता दे, रविवार, यानि 4 मार्च को केकेआर का कप्तान कौन नामक शो में इस फ्रैंचाइजी टीम अपने कप्तान की घोषणा कर देगी। यह कार्यक्रम को आप सुबह 9 बजे स्टार स्पोर्ट्स1,स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी 1 और स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट पर लाइव होगा।

इन दो भारतीय को माना जा रहा प्रमुख दावेदार

robin uthappa 1478840848

आपको बता  दे,अब तक केकेआर के कप्तान के रूप में जिस प्लेयर को सबसे ज्यादा बड़ा दावेदार माना जा रहा था वह क्रिस लिन थे। हालांकि लगातार चोटिल होने की वजह से उनको इस बड़ी जिम्मेदारी की बागडोर मिलना मुश्किल माना जा रहा है। इसी बीच दो भारतीय क्रिकेटर भी हालिया समय में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की बागडोर संभालने के लिए शीर्ष दावेदार के रूप में उभरे हैं.इसमें अनुभवी क्रिकेटर राॅबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक शामिल है।

कार्तिक भी रेस में शामिल

dinesh kartik m

आईपीएल 2018 के कमेंट्री पैनल के एक सदस्य डीन जोन्स के मुताबिक,मौजूदा समय में दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की बागडोर संभालने के लिेए पूरी तरह फिट नजर आ रहे हैं। ऐसे में केकेआर के कप्तान के विकल्प के तौर पर इस नाम पर विचार किया जा सकता है ।

इन वजहों से बताया काबिल

174343 dinesh kartik

 

इनसाइड स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में डीन जोन्स ने कहा कि,

“टी20 टीम में कप्तान को चुनने के लिए कई कारको को ध्यान मेें रखना पड़ता है। इसमें सबसे प्रमुख यह रहता है कि वह लगभग हर मैच में अपनी टीम के साथ रहे। ऐसे मैं मुझे सचमुच विश्वास है कि केकेआर में कप्तानी की भूमिका के रूप में दिनेश कार्तिक एक अच्छे विकल्प बन सकते हैं.

हालांकि केकेआर के पास मौजूदा समय में दिनेश कार्तिक,राॅबिन उथप्पा,विनय कुमार और क्रिस लिन के अलावा भी कई सारे ऐसे प्लेयर है,जो इस फ्रैंचाइजी के लिए अगले कप्तान की बागडोर संभाल सकने की काबिलियत रखते हैं।”

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *