shahbaz nadeem thanks ravi shastri for motivating him before india debut 1571929013851 namaste in
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

रवि शास्त्री के टीम इंडिया का कोच बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने कई बड़ी उपलब्धि हासिल की। रवि शास्त्री साल 2017 से लगातार टीम इंडिया का कोच है। शास्त्री के कोचिंग में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के घर में टेस्ट सीरीज जीती। वहीं भारतीय टीम उनकी कोचिंग में अपने घर में ज्यादातर टेस्ट मैच जीते।

रवि शास्त्री की कोचिंग के सबसे बड़ी विशेषता यह रही की टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर उन्होंने लगातार भरोसा जताया। हालांकि रवि शास्त्री के कोचिंग के दौरान उनपर कुछ आरोप भी लगे। जिसमें उनपर फैंस ने एक आरोप यह भी लगाया की कई खिलाड़ियों को शास्त्री के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया में मौका नहीं मिला।

इसी क्रम में आज हम आपको बताएंगे की 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हे रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले। हम जिन खिलाड़ियों को बात करेंगे वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ एक मैच खेल सके।

राहुल चाहर

rahul chahar mumbai indians ipl 1557732040

आईपीएल 2018 के दौरान मुंबई इंडियस के लिए कमाल का प्रदर्शन करे वाले राहुल चाहर को भारतीय क्रिकेट टीम में टी-20 क्रिकेट खेलने के लिए शामिल किया गया। हालांकि उन्हे टीम में सिर्फ एक मौका मिला। राहुल चाहर लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हे सिर्फ बेंच पर बैठने का मौका मिलता था।

दरअसल जब चाहर को टीम का हिस्सा बनाया गया था उस दौरान टीम इंडिया में चहल और कुलदीप की जोड़ी का बोलबाला हुआ करता था। वहीं टीम के पास रवींद्र जडेजा भी जुड़े थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने राहुल चाहर को ज्यादातर टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखा।

राहुल चाहर को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ एक मैच में टीम के लिए खेलने का मौका मिला। चाहर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 अगस्त 2019 को खेले गए मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था। इस मैच के बाद उन्हे टीम में दोबारा मौका नहीं मिला।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse