IPL 2021-England

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण काफी नजदीक आ चुका है. पहले चरण पर कोरोना का ग्रहण लगने के बाद इसके दूसरे चरण का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच किया जा रहा है. भारत में इस लीग की शुरूआत 9 अप्रैल से हुई थी. इसके बाद 4 मई को इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन, एक बार फिर से इसके बचे हुए मुकाबले दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेलें जाएंगे. उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

सितंबर से अक्टूबर के बीच खेली जाएगी इंडियन प्रीमियर लीग

IPL 2021

दरअसल दूसरे चरण से पहले BCCI को विदेशी खिलाड़ियों के बारे में भी सोच-विचार करना है. जिन्हें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है. इसी सिलसिले में शनिवार 31 जुलाई को एक बैठक के दौरान बीसीसीआई के अधिकारियों ने आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों के लिए बाकी देशों के बोर्ड के साथ काम करने का निर्णय लिया है. इससे पहले ECB ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि, अंग्रेजी खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खुद को उपलब्ध रखना है.

मीटिंग में पहुंचे बीसीसीआई के अधिकारियों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, विदेशी भागीदारी सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) अप्रैल में शुरू हुआ था. लेकिन कोरोना के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था. कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. इसके कारण बोर्ड ने इसे आगे के लिए टाल दिया था. इस बैठक में दुनिया की सबसे अमीर बोर्ड ने ओमान के टी20 विश्व कप में 6 मैचों की मेजबानी की संभावनाओं पर भी चर्चा की है.

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों का इस लीग में हिस्सा लेना मुश्किल

photo 2021 08 02 13 44 34

इंग्लैंड-भारत के बीच 10 से 14 सितंबर के बीच आखिरी और 5वां टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस सीरीज के खत्म होते ही वहां से तुरंत आईपीएल 2021 (IPL 2021) में हिस्सा लेना कोरोना दौर में थोड़ा मुश्किल हो सकता है. क्योंकि कोरोना महामारी का ग्रहण अभी तक हटा नहीं है. ये लीग 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक खेली जारी रहेगी. तो वहीं इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर से टी-20 सीरीज खेलना है.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के शेड्यूल को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि, इंग्लिश क्रिकेटरों का इस सीरीज में शामिल होना मुश्किल है. इस सिलसिले में अंग्रेजी टीम के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने भी बयान जारी करते हुए कहा है कि, हमारे के खिलाड़ी दूसरे चरण में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिए रिलीज नहीं होंगे.

इन टीमों को आईपीएल 2021 (IPL 2021) में लगेगा झटका!

photo 2021 08 02 13 44 12

इस रिपोर्ट से एक बात स्पष्ट हो जाती है कि, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, मोइन अली और सैम कुरेन जैसे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. बटलर, जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम का हिस्सा हैं. तो वहीं मोइन अली और सैम कुरेन CSK की टीम की ओर से खेलते हैं.