t20 world cup trophy 1605177129
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल के समाप्त होने के ठीक बाद यूएई में ही टी-20 वर्ल्डकप आयोजन होने जा है. इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले कई सारे खिलाडी अभी आईपीएल में खेल रहे है. भारतीय टीम प्रबंधन भी आईपीएल को विश्वकप की तैयारियों से जोड़ कर देख रही है. आईपीएल के दूसरे फेज में विश्व कप की टीम में शामिल कई सारे खिलाडियों का प्रदर्शन काफी फीका रहा है. ऐसे में इसको लेकर टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ गयी है. आज हम आपको ऐसे 5 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं. जोकि भारतीय टीम के लिए वर्ल्डकप के अभियान में मुश्किलें पैदा कर सकती हैं.

1. हार्दिक पंड्या का गेंदबाजी नहीं करना

hardik pandya- ipl 2021

सबसे बड़ा और शायद सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक हार्दिक पंड्या का गेंदबाजी ना करना है. टीम की घोषणा करते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने कहा था कि यह ऑलराउंडर टी20 वर्ल्डकप के दौरान गेंदबाजी करने के लिए फिट है. श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक को गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया था. ऐसे में फैन्स को उम्मीद थी कि वे हार्दिक को एक बार फिर से ऑलराउंडर के रूप में देखेंगे. लेकिन इसके विपरीत यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे चरण में हार्दिक ने एक भी ओवर नहीं फेंका है.

मुंबई के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि प्रबंधन उन पर जोर नहीं देना चाहता, क्योंकि इससे उसकी बल्लेबाजी प्रभावित हो सकती है. मुंबई इंडियंस के कोच का यह बयान भारतीय प्रबंधन को चिंतित कर सकता है. कोहली ने अपने कई इंटरव्यू में कहा है कि टीम संतुलन बनाए रखने के लिए पंड्या कैसे महत्वपूर्ण हैं. अगर वह बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं, तो भारत को फिर से सात बल्लेबाजों का सहारा लेना होगा.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse