pak1 13 1492087517

‘नापाक’ पाकिस्तान कभी भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ सकता. इस देश ने अक्सर अपनी नीच हरकतों से खुद की छीछालेदर कराई है. यही वजह से की वैश्विक पटल पर इस देश की छवि इतनी ख़राब होती जा रही है. अब क्रिकेट जैसे जेंटलमैन गेम में पाकिस्तानी समर्थकों ने ओछी हरकत कर अपनी घटिया मानसिकता का परिचय दिया है. दरअसल, पाकिस्तान ने मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर के तर्ज पर पाकिस्तान सुपर लीग खेला जा रहा है. जहां बुधवार को पेशावर जाल्मी व कराची किंग के बीच खेले गए मैच में कुछ दर्शकों ने भारत का मजाक उड़ाने की कोशिश की.

इस दौरान पाकिस्तानियों का तरीका इतना घटिया था जिसे देख आपको भी इनपर तरस आएगा. हुआ कुछ यूं कि मैच के दौरान दर्शक दीर्धा में बैठे कुछ समर्थकों ने एक पोस्टर पर भारत का नाम मेंशन कर लिखा था,

“रो इंडिया रो, देख इंडिया PSL पाकिस्तान,रो इंडिया रो.”

अब समझ से परे बात यह है कि क्या वाकई पाकिस्तान के लोगों को आईपीएल के बारे में कोई जानकारी नहीं है? क्या वास्तव में उन्हें नहीं पता कि दुनिया का सबसे सफल लीग भारत में पिछले दस सालों से हो रहा हैं और आगामी सात अप्रैल से नया सीजन शुरू होने जा रहा है. जिसमें खुद दुनिया के तमाम दिग्गज शिरकत करने आते हैं.

खैर ये कोई पहली बार थोड़ी है जब पाकिस्तान ने खेल के मैदान पर भारत को नीचा दिखाना चाहा है. लेकिन अफ़सोस कि यह है कि उसका यह दांव हर बार उल्टा पड़ जाता है. अब महज कुछ दिनों में इंडिया में आईपीएल शुरू होने जा रहा है. सबकों पता है कि भारत में  क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है. ऐसे में अब भारतीय क्रिकेटप्रेमी पाकिस्तान के इस नापाक हरकत का जबाब कैसे देते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

वैसे पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर सोशल मीडिया पर पहले से ही जमकर माजाक उड़ाया जा रहा है. इसका कारण है मैच के दौरान स्टेडियम में पसरा सन्नाटा. देखिये, लोगों ने किस तरह से इस टूर्नामेंट का मजाक उड़ाया है…

psl8 1519817396

किसी यूजर ने लिखा है, “इससे ज्यादा भीड़ तो हमारे यहां वोडाफोन आर्मी वाले लेकर पहुंचते हैं.”

psl10 1519817397

वहीं एक यूजर ने लिखा है कि “इससे ज्यादा तो मुंबई इंडियंस के कोच हैं”.

psl11 1519817397

इस यूजर ने आईपीएल की तुलना में पीएसएल के ग्लैमर को दिखा मजाक उड़ाया है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *