MELBOURNE, AUSTRALIA - FEBRUARY 22: MS Dhoni of India celebrates with his teammates after running out AB de Villiers of South Africa during the 2015 ICC Cricket World Cup match between South Africa and India at Melbourne Cricket Ground on February 22, 2015 in Melbourne, Australia. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर से शुरु होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज व तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही होना है.

2019 के विश्वकप को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता इस सीरीज में कुछ युवा खिलाडियों और टीम से बाहर चल रहे कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकते है और आज हम इसी बात को ध्यान में रखते हुए आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनको भारतीय चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज के लिए टीम में मौका दे सकते है.

रविचंद्रन अश्विन 

भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में ना चुने जाने को लेकर चयनकर्ता बार-बार कह रहे थे, कि रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है, लेकिन अब अश्विन ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज मिस करके काफी आराम कर लिया है और उन्होंने अपना काउंटी क्रिकेट का करार भी पूरा कर लिया है. इसलिए संभव है, कि चयनकर्ता उन्हें एक बार फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में मौका दे सकते है.

सुरेश रैना

अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज व तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम में वापसी करने वाले खिलाडियों की बात की जाये तो उसमे सबसे बड़ा नाम अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना का आता है, क्योंकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया था, इसलिए मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए चयनकर्ता सुरेश रैना को टीम में मौका दे सकते है.

युवराज सिंह 

युवराज सिंह भारतीय टीम से लम्बे समय से बाहर चल रहे है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ युवराज सिंह की भी टीम में वापसी हो सकती है, क्योंकि श्रीलंका व ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम के मध्यक्रम का कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया था, इसलिए अब भारतीय चयनकर्ता 2019 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए युवराज को फिर से एकबार टीम में मौका देना चाहेंगे.

श्रेयस अय्यर 

भारतीय टीम का ये 22 साल का युवा खिलाड़ी अपनी छोटी उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमा चुका है, घरेलु क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले अय्यर उन खिलाड़ियों में से है जो भारतीय टीम के दरवाजे खटखटाते रहते है और इस बार तो उन्होंने 8 अगस्त को भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच हुए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मैच में एक मैच जीताऊ 131 गेंद में 140 रन की पारी खेली थी, जिससे उन्हें इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का टिकट मिलना तय माना जा रहा है.

शार्दूल ठाकुर

भारतीय घरेलु क्रिकेट में शार्दूल ठाकुर वो तेज गेंदबाज है जो पिछले तीन-चार सालो में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है, अपने इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत शार्दूल ठाकुर पिछले साल भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे में भी गये थे. हालाँकि, उन्हें वहां टीम में खेलने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन फिर भी वो घरेलु क्रिकेट में व आईपीएल में दुनिया को अपनी तेज गेंदबाजी का हुनर दिखा चुके है.

अभी इंडिया ए टीम के साथ भी शार्दूल ठाकुर साउथ अफ्रीका ए के दौरे में थे, जहां उन्होंने 4 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट लिए ऐसे में अब पूरी उम्मीद है, कि भारतीय चयनकर्ता 2019 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए इस युवा तेज गेंदबाज को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ जरुर टीम में शामिल करेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *