IPL 2018 Player Retention Live

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए तो मानो अब काउंट डाउन शुरू हो चला है। आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज 7 अप्रैल से होना है, लेकिन इसकी आहट तो अभी सुनायी देने लगी है।

Indian Premier League

ऑरेंज कैप होल्डर के पांच बड़े दावेदार

आईपीएल में चौको-छक्कों की बरसात को देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक दिल थाम कर बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आईपीएल की कड़ी में उन पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सबसे बड़े रनवीर बन ऑरेंज कैप को हथिया सकते हैं।

Orange Cap players in IPL

विराट कोहली( आरसीबी)

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के इतिहास में मोस्ट वेल्युएबल बैट्समैन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली रहे हैं। विराट कोहली इन दिनों जिस तरह की प्रचंड फॉर्म में हैं उसे देखते हुए तो वो आगामी आईपीएल में भी रनों का एवरेस्ट खड़ा करने का माद्दा रखते हैं।

विराट कोहली जैसे बल्लेबाज बहुत कम ही आउट ऑफ फॉर्म रहते हैं और जिस तरह से उनका फिलहाल फॉर्म चल रहा है उससे तो लग रहा है, कि उनके सिर पर ऑरेंज कैप सज सकती है।

dc Cover q47cnsln76ifr98bcv0pqg8dj2 20160525162007.Medi

एबी डीविलियर्स (आरसीबी)

विराट कोहली जिस तरह से आईपीएल के सबसे बड़े रनवीर में से एक हैं उसी तरह से उनके टीम साथी एबी डीविलियर्स भी छाए रहे हैं। एबी डीविलियर्स पिछले आईपीएल में तो अपने बल्ले का कमाल नहीं दिखा सके थे, लेकिन एबी डीविलियर्स को कभी भी चुका हुआ नहीं माना जा सकता है।

एबी इस आईपीएल में अपना खतरनाक रूख अख्तियार कर रनों का एवरेस्ट खड़ा कर सकते हैं और ऑरेंज कैप को अपने पाले में करने में सक्षम हैं।

261303

डेविड वार्नर(सनराईजर्स हैदराबाद)

सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को आईपीएल के इतिहास में अब तक बहुत कम बार रनों की प्रतिस्पर्धा में नहीं देखा गया है। डेविड वार्नर के बल्ले से तो हर आईपीएल में रन ही रन निकलते हैं।

पिछले आईपीएल के ऑरेंज कैप धारी डेविड वार्नर इस बार भी रनों के मामलें में तो होड़ में बने रहने की कोशिश करेंगे। डेविड वार्नर इस आईपीएल में अपने ऑरेंज कैप के खिताब को बरकरार रख सकते हैं।

cl Untitled44

रोहित शर्मा(मुंबई इंडियंस)

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी का जलवा तो आईपीएल में खूब दिखाया है लेकिन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। पिछले कुछ समय से(दक्षिण अफ्रीका के दौरे को छोड़कर) रोहित के बल्ले से जबरदस्त रन निकल रहे हैं।

रोहित अपनी इसी लय को आईपीएल में भी बरकरार रख सकते हैं। रोहित शर्मा भी इस आईपीएल में रनों की बारिश कर ऑरेंज कैप को अपने पाले में कर सकते हैं।

Mumbai Indians batsman and team captain Rohit Sharma 1

गौतम गंभीर(दिल्ली डेयरडेविल्स)

आईपीएल के इतिहास में जब कभी ऑरेंज केप होल्डर की बात निकलती है तो गौतम गंभीर को इससे अलग नहीं किया जा सकता है। ऐसा अमूमन देखा गया है कि हर आईपीएल में एक ना एक बार गंभीर के सिर पर ऑरेंज कैप नजर आ ही जाती है।

इसी तरह से इस बार भले ही गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राईडर्स की जर्सी में तो नहीं दिखेंगे, लेकिन इससे उनका रूतबा कम नहीं माना जा सकता। गंभीर इस बार भी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए गरजने को तैयार हैं और ऑरेंज कैप को हासिल कर सकते हैं।

gambhir story 647 042716064525

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *