pjimage 27 1

साल 2017 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का ही जलवा रहा है.

आज हम आपकों भारत के इन दोनों स्टार की बल्लेबाजी के चलते ही अपने इस खास लेख में साल 2017 के उन पांच बल्लेबाजों के नाम बताएंगे, जिन्होंने इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाये हुए है.

आइये डालते है एक नजर 2017 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों पर :

5. हाशिम अमला-3 

Hashim Amla of South Africa celebrates after scoring a century3

साल 2017 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले पर सूची के पांचवे स्थान में साउथ अफ्रीका के अनुभवी स्टार ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला आते है. साउथ अफ्रीका के अनुभवी स्टार ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला ने साल 2017 में अपनी खेले 18 वनडे मैच की 18 पारियों में 3 शतक लगाये हुए है.

4. डेविड वार्नर-3 

David Warner3

साल 2017 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले पर चौथे स्थान में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर आते है. ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने साल 2017 में अपनी खेले 13 वनडे मैच की 13 पारियों में 3 शतक लगाये हुए है.

हालाँकि, वार्नर के भी हाशिम अमला के बराबर तीन शतक है, लेकिन वार्नर ने अमला से कम पारियां खेली है. जिसकी वजह से वह सूची के चौथे पायदान पर आते है.

3. बाबर आजम 

babar

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने इस साल वनडे क्रिकेट में 18 मैचों की 17 पारियों में 4 शतक लगाये है और इस वजह से पाकिस्तान की नई सनसनी बाबर आजम इस सूची के तीसरे स्थान पर आते है.

2. विराट कोहली 

kohli100

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली साल 2017 में शतक लगाने के मामले पर चौथे स्थान में आते है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस साल अपनी खेली 26 मैचों की 26 पारियों में 6 शतक लगाये हुए है.

  1. रोहित शर्मा-6 

rohit sharma doubleton 640

साल 2017 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले पर भारतीय टीम के स्टार ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा आते है. रोहित शर्मा ने साल 2017 में अपनी खेले 21 वनडे मैच की 21 पारियों में 6 शतक लगाये हुए है.

हालाँकि, रोहित शर्मा के भी विराट कोहली के बराबर तीन शतक है, लेकिन रोहित ने कोहली से कम पारियां खेली है. जिसकी वजह से वह भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा सूची के टॉप पर आते है.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.