भारतीय टीम की मजबूती पिछले कुछ समय से उनकी गेंदबाजी ही रही है. टीम के पास कई अच्छे तेज गेंदबाज के साथ ही साथ स्पिनर भी मौजूद हैं. जिसके कारण अब भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. लेकिन अभी भी कुछ तेज गेंदबाजों पर चयनकर्ता अपनी नजर बनाये हुए हैं.

घरेलू क्रिकेट में कई ऐसे तेज गेंदबाज उभर कर आ रहे हैं. जो अपनी प्रतिभा से सभी का दिल जीत रहे हैं. लेकिन उन्हें टीम में खेलने का मौका अभी तक मिल नहीं पाया है. अब वो खिलाड़ी इस टूनामेंट में अपनी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे.

आज हम आपको पांच ऐसे गेंदबाजो के बारें में बताने जा रहे हैं. जो विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे. इनमें से कुछ खिलाड़ियों को अब तक मौका नहीं मिला है. जबकि कुछ को मौका तो मिला लेकिन वो उसका पूरा फायदा नहीं उठा पायें हैं.

1.नवदीप सैनी 

इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए हाल में टी20 क्रिकेट खेला. जहाँ पर वेस्टइंडीज दौरे में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो बहुत अच्छा नहीं कर पाए. अब उन्हें दिल्ली की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अपनी टीम में जगह दी है. वो पुरे टूनामेंट में खेलते हुए नजर आयेंगे.

नवदीप सैनी के पास अच्छी गति तो है लेकिन कम विविधिता के कारण उन्हें अन्तराष्ट्रीय स्तर पर समस्या का सामना करना पड़ रहा है. अब वो इस टूनामेंट के दौरान अपने गेंदबाजी में सुधार करने का प्रयास करेंगे. जिससे बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें टीम में जगह मिल सके.

अब तक उन्होंने इस टूनामेंट में एक मैच खेला है. जिसमें वो 4 विकेट लेने में सफल हुए हैं. अब चयनकर्ता इस खिलाड़ी में हो सुधार पर अपनी नजर रखेंगे, उसके बाद एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में कैसे गेंदबाजी करते हैं. ये भी देखने वाला होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *