Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व कप 2019 खत्म हो गया है अब सबकी नजर है दो मेगा इवेंट पर एक तो है 2020 में खेले जाने वाला टी20 विश्व कप पर दूसरा है, 2021 में खेले जाना वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप. हर मेगा इवेंट के साथ ही कई दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा बोल देते तो है, कुछ दिग्गज खिलाड़ी को खेलने का मौका ही नहीं दिया जाता, इसके काई कारण होते है उनकी उम्र, उनकी फिटनेस और उनका खेल प्रदर्शन.

जिस प्रकार से 2019 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी, ए बी डिविलियर्स को खेलने का मौका नहीं दिया गया था, ठीक उसी प्रकार से टी20 विश्व कप में कई खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जाएगा. इस आर्टिकल में हम आपको बताते है ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में जो  2020 में टी20 विश्व कप का नहीं होंगे हिस्सा.

1. टी 20 विश्व कप में नहीं दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी 

विश्व कप

महेद्र सिंह धोनी यह वो खिलाड़ी है जिसने भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों तक पहुंचाया है, उनकी कप्तानी में भारत ने एक वनडे विश्व कप और एक टी20 विश्व कप अपने नाम किया है. कई युवा खिलाड़ियों को उभारने का श्रेय भी उनको ही जाता है.

वर्ल्ड कप 2019 के समय से धोनी के संन्यास की कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया और उसके बाद अपनी आर्मी ट्रेनिंग पर चले गए और वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनउपलब्ध घोषित कर दिया. इसके बाद अब 15 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होगी, जिसके लिए धोनी ने कोई आवेदन नहीं किया. इससे एक बात तो साफ़ नजर आती है कि धोनी युवाओं को मौका देना चाहते है, क्योंकि यह बात बखूबी जानते है कि अगर वह टीम में गए तो ऋषभ पंत से विकेटकीपरिंग वापिस ले ली जाएगी.

वैसे इस समय धोनी 38 वर्ष के हैं, उनकी उम्र का अहसाह कही न कही उनके प्रदर्शन पर दिखता है, इसमें गलती उनकी नहीं है. तो ऐसे में धोनी कही न कही 2023 वर्ल्ड कप भी देख रहे है जिसके कारण वह चाहते है होंगे कि ऋषभ पंत अब इन मुकाबलों से अनुभव लेकर 2023 में शानदार प्रदर्शन दिखाए.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *