मुंबई इंडियंस
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आने वाली 9 अप्रैल से भारतीय क्रिकेट का महासंग्राम शुरु होने जा रहा है, इस महासंग्राम का नाम का है आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग। शुरु होने से पहले ही सभी 8 टीमों ने अपनी-अपनी पलटन के साथ खेलने के लिए कमर कस ली है।

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के पास इस बार दमदार खिलाड़ियो की पलटन है, जो इस बार के आईपीएल में किसी भी विरोधी टीम को धूल चटाने का पूरा माद्दा रखती है। लेकिन इसी सीजन पांच ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें मुंबई पूरे सीजन बेंच पर ही बिठा कर मैच देखने का मौका दे सकती है।

क्रिस लिन

क्रिस लिन

ऑस्ट्रेलियाई मूल के धमाकेदार ओपनिंप बल्लेबाज क्रिस लिन को 2020 की आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ का बेस प्राइस देकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन इस धमाके बल्लेबाज को मुंबई की टीम ने पूरे सीजन में एक भी मौका मैदान पर उतर बल्लेबाजी करने का नहीं दिया। इसकी खास वजह यह है कि वो अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर भी मुंबई की पलटन में सही कॉमबीनेशन नहीं हैं।

अगर हम मुंबई इंडियंस टीम की बात करे तो पहले से ही उनके पास रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक से रूप में दमदार और टिकाऊ ओपनिंग जोड़ी मैजूद है। खास बात यह है कि क्विंटन डिकॉक ओपनिंग बल्लेबाज होने बाद एक बेहतरीन विकेटकीपर भी है। अब अगर ऐसे में उन्हें किन्हीं परिस्थितियों में टीम से बाहर बैठना पड़ा तो सिर्फ बल्लेबाज होने की वजह से क्रिस लिन उन्हें रिप्लेश नहीं कर सकते हैं।

अगर हम रोहित शर्मा की बात करे तो वो भारतीय मूल के धमाकेदार बल्लेबाज है। अगर किन्हीं परिस्थितियों में वो टीम से बाहर बैठते हैं तो क्रिस लिन ओवरसीज़ खिलाड़ी होने की वजह से सही विकल्प नहीं सबित हो सकते हैं।इसी तरह की कई सारी वजह हैं जिससे दमदार बल्लेबाज होने बाद भी क्रिस लिन को बैंच पर बैठ कर ही मैच देखना पड़ रहा है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse