रविंद्र जडेजा घुड़सवारी

हर किसी को किसी न किसी चीज का शौक होता ही है। आम इंसान हो या सेलिब्रिटी किसी न किसी चीज के लिए क्रेज रखता है। अगर हम अपने खिलाड़ियों की बात करें तो ऐसे तमाम खिलाड़ी हैं जो अजीबो-गरीब शौक रखते हैं।

हमेशा ऐसा कहा जाता है कि शौक को आप अपना पेशा बना लेते हैं तो सफलता आपके कदमों में होती है। मगर हमारी टीम के क्रिकेटर्स भी बड़े शौकीन मिजाज हैं।

कुछ के शौक को सुनकर तो आप खुद भी हैरान हो जाएंगे, कि जिन खिलाड़ियों को आप मैदान पर बेहतर से भी बेहतरीन क्रिकेट खेलते देखते हैं वह असल जिंदगी में किसी और चीज का भी शौक रखते हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं 5 खिलाड़ियों के बारे में जो रखते हैं अजीब-गरीब शौक…

                इन 5 खिलाड़ियों को हैं अजीबो-गरीब शौक

1- विराट कोहली हैं फिटनेस के दीवाने

विराट कोहली

जब भी क्रिकेटर्स की फिटनेस की बात आती है तो भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम बड़े ही अदब के साथ लिया जाता है। असल में विराट कोहली फिटनेस के लिए दीवाने हैं। इन दिनों टीम में फिटनेस का लेवल काफी हाई हो गया है।

विराट ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह शुरु से ही फिटनेस के दीवाने नहीं थे। लेकिन जब वह अपने करियर में ऊंचाईयों पर पहुंचने लगे तो उन्हें महसूस हुआ कि एक इंटरनेशनल खिलाड़ी को ऐसा तो बिल्कुल नहीं दिखना चाहिए।

इसके बाद तो भई विराट ने अपनी फिटनेस का जादू क्रिकेट मैदान पर भी दिखाना शुरू कर दिया। आपने विराट को मैदान पर ड्राइव लगाते, हवा में उड़कर एक से एक कैच लपते और तो और दोनों विकेटों के बीच चीते से भी तेज रफ्तार में एक रन को दो में बदलते देखा ही होगा। यह सब उऩकी लाजवाब फिटनेस का ही तो नतीजा है।

विराट कोहली

विराट का सोशल मीडिया अकाउंट उनकी जिमिंग वीडियोज व फोटोज से भरा पड़ा है। आपको बता दें, कप्तान साहब ने पिछले 5 सालों में एक भी चीट डे नहीं किया। वह फ्रांस का पानी पीते हैं जिसकी कीमत 600रुपये प्रति लीटर।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *