India to top T20 rankings if beats Australia by 3 0

भारतीय टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर हैं. जहाँ भारत को 3 टेस्ट मैच, 5 मैच की वन डे सीरीज और 1 टी-20 मैच खेलना हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज टीम इंडिया में काफी बदलाव हो सकते हैं. रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद टीम ये 5 खिलाड़ी एक बार फिर से वापसी कर सकते है.

केएल राहुल 

klrahuls getty 875

राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ हो रही टेस्ट सीरीज के एक फिर से क्रिकेट में वापसी की हैं. राहुल कंधे की चोट की वजह से आईपीएल और उसके बाद चैंपियंस ट्राफी से बाहर हो गए थे. ऐसे में वन डे टीम में एक फिर से जगह बनाने के लिए टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. राहुल का प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छा रहा था. उन्होंने इस दौरान अर्धशतक लगाया था. ऐसे में रवि शास्त्री के चाहते खिलाड़ी होने की वजह से एक बार फिर से राहुल टीम में नज़र आ सकते हैं.

मनीष पाण्डेय 

Manish Pandey1

मनीष पाण्डेय को चैंपियंस ट्राफी के लिए चुना गया था. लेकिन आईपीएल के दौरान अभ्यास सत्र के दौरान वो चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वो टीम से बाहर हो गए थे. हाल में ही मनीष पाण्डेय एक फिर से मैदान में वापसी की हैं. इस समय वो इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका सीरीज में हैं. लेकिन रवि शास्त्री कई बार मनीष पाण्डेय की खुले तौर पर तारीफ कर चुके हैं. ऐसे में अगर मनीष पाण्डेय एक फिर से टीम इंडिया के साथ नज़र आते है तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नही होगी.

सुरेश रैना 

647 112716013246

हालिया मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवराज सिंह चोटिल हैं. जिस वजह से वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज का हिस्सा नही बन पाएँगे. ऐसे में टीम उनके विकल्प के रूप में एक बार फिर से अनुभवी सुरेश रैना को टीम में वापस बुला सकती हैं. रैना का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में एक फिर से वो टीम का हिस्सा बन सकती हैं.

अक्षर पटेल 

maxresdefault 2

अक्षर पटेल का प्रदर्शन आईपीएल में अच्छा रहा था. ऐसे में कोच रवि शास्त्री वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से अक्षर पटेल को टीम में चुन सकते हैं. जडेजा का प्रदर्शन वन डे में कुछ खास नही रहा हैं. ऐसे में अक्षर को टीम में अगर मौका मिल जाए तो कोई हैरानी की बात नही होगी.

युजवेंद्र चहल

chahal t20 ap

युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन आईपीएल में  काफी अच्छा रहा था. ऐसे में आर. अश्विन की वन डे में लचर फॉर्म अगर जारी रही, तो रवि शास्त्री युजवेंद्र चहल की ओर बढ़ सकते हैं.चहल इस समय ए सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका में हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *