Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। असल में लोग अक्सर उनके द्वारा दिए गए बयानों व चुने गए खिलाड़ियों को लेकर वाद-विवाद करते सोशल मीडिया पर दिख जाते हैं।

हालांकि प्रसाद के कार्यकाल के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम लगातार ऊंचाईयों को छूती रही है। टेस्ट में नंबर-1 साथ ही सीमित ओवरों के खेल में भी टीम ने मजबूत टीमों को कड़ी टक्कर दी है।

लेकिन बतौर चयनकर्ता विश्व कप में प्रसाद द्वारा लिए कुछ फैसले सभी के समझ से परे रहे। टीम चयन के वक्त अंबाती रायडू को कवर प्लेयर के तौर पर अंबाती रायडू को चुना और शिखर धवन, विजय शंकर की इंजरी के बाद रिषभ पंत, मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया।

कहीं न कहीं इसी कारण अंबाती रायडू ने संन्यास की घोषणा भी की थी। तो आइए आज हम आपको बताते हैं उन 5 परफैक्ट दावेदारों के बारे में जो एमएस के प्रसाद की जगह बन सकते हैं टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर।

यह 5 दिग्गज बन सकते है टीम इंडिया मुख्य चयनकर्ता 

1- अनिल कुंबले

तेजतर्रार क्रिकेटर को भारतीय क्रिकेट में सबसे तेज दिमाग वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया जाता है। उन्होंने विश्व स्तरीय क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है। दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले भारत के राष्ट्रीय चयनकर्ता होने के लिए परफैक्ट उम्मीदवार हो सकते हैं।

क्योंकि उन्हें क्रिकेट का भरपूर ज्ञान है और वह प्रतिभाशाली युवाओं का पता लगा सकते हैं जैसा कि उन्होंने भारत के साथ अपने कोचिंग कार्यकाल के दौरान किया था। अनिल कुंबले, जो अब ICC क्रिकेट समिति के अध्यक्ष हैं, 2016 और 2017 के बीच टीम इंडिया के कोच थे।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद उन्होंने उस भूमिका से इस्तीफा दे दिया था। अनिल कुंबले ने भारत के साथ अपने कोचिंग के लिए बहुत बड़ा नाम कमाया है, लेकिन विराट कोहली के साथ दरार ने उन्हें बीसीसीआई के साथ मुख्य कोच के रूप में अपना अनुबंध खो दिया है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *