Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

बॉलीवुड में आपने अक्सर दो या अधिक शादियां करते तो सुना होगा. लेकिन क्या आपको पता है भारतीय तथा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने भी दो शादियां की हैं. शादी को अकसर अटूट बंधन कहा जाता है, लेकिन कई बार ये रिश्ता उम्मीद के मुताबिक टिक नहीं पाता और टूट जाता है.

लाइफ में अपने पार्टनर के साथ कौन खुश नहीं रहना चाहता है. लेकिन हर किसी के जिंदगी में कई ऐसे मोड़ आते हैं कि जब पार्टनर के साथ रहना मुश्किल हो जाए तो तलाक लेना पड़ता है. ऐसे में लाइफ को आगे बढ़ाने के लिए अहम निर्णय लेने होते हैं. इस दौरान उन्हें दूसरी शादी के बारे में भी सोचना पड़ता है.

कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो क्रिकेट के मैदान में काफ़ी कामयाब होते हैं और अपने खेल से देश और टीम का नाम रोशन करते हैं, लेकिन अपनी निजी ज़िंदगी में उथल-पुथल महसूस करते हैं. ऐसा किसी की ज़िंदगी में भी हो सकता है, लेकिन जब सेलिब्रटी की ज़िंदगी की कश्मकश भरी होती है तो बात दुनिया के सामने जल्दी आ जाती है.

इसी कारण आज के इस विशेष लेख में हम यहां ऐसे 5 भारतीय तथा पाकिस्तानी क्रिकेटर को लेकर चर्चा कर रहें हैं जिन्होंने एक से ज़्यादा बार शादियां की हैं. इनमें कई दिग्गजों का नाम भी शामिल है.

शोएब मलिक

हर क्रिकेट फ़ैन जानता है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक ने भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा से शादी की है. ये ऐसी शादी थी जिनको भारत और पाकिस्तान के लगभग सभी न्यूज़ चैनलों ने जमकर प्रसारित किया था. हालाँकि कई लोग इन दोनों की शादी के ख़िलाफ़ भी थे, लेकिन सानिया और शोएब ने अपने रिश्ते को बख़ूबी निभाया है.

सानिया ने हाल में ही शोएब के बेटे इज़हान को जन्म दिया है. हांलाकि शायद सभी को इस बात की ख़बर नहीं होगी कि सानिया से पहले शोएब एक बार पहले भी शादी कर चुके हैं. जब शोएब और सानिया की शादी होने वाली थी तभी आएशा सिद्दीक़ी नाम के महिला ने दावा किया कि साल 2002 में उनकी शादी शोएब मलिक से हुई थी.

जिसको लेकर आएशा ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई. शोएब ने मामला रफ़ा दफ़ा करने के लिए आएशा को क़ानूनी तौर पर तलाक दे दिया, फिर शोएब और सानिया की शादी हो सकी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse