Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का सपना सेमीफाइनल में हार के साथ चूर हो गया। खेल में कुछ भी सोचा हुआ नहीं होता जो अच्छा खेलता है परिणाम उसके पक्ष में आते हैं।

हमने उन 45 मिनट खराब खेला और हमें न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से विदाई लेनी पड़ी। इसके बाद ही खिलाड़ियों व चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया कि अब उनका लक्ष्य 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी 20 विश्व कप है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में इस खिताब पर अपना कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया अब आगामी विश्व कप की तैयारियों में जुट चुकी है। चयनकर्ता भी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही टीम का चुनाव कर युवाओं को मौका दे रहे हैं।

तो आइए आइए आज हम आपको उन 5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया में शामिल होने की अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

   ये 5 ऑलराउंडर खिलाड़ी टी 20 वर्ल्ड कप में बना सकते हैं टीम में जगह

1- अक्षर पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल इन दिनों घरेलू क्रिकेट में छाए हुए हैं। हाल ही में 25 वर्षीय खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शनकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

अक्षर पटेल 2015 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि इस खिलाड़ी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। उसके बाद उन्हें इंजरी के कारण टीम से बाहर रहना पड़ा।

पटेल ने अच्छी वापसी की है, वह वर्तमान में भारत ए के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले वनडे मैच में नाबाद 60 रन बनाए। उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी नाबाद 81 रन बनाए थे।

अक्षर पटेल ने भारत के लिए अब तक 38 वनडे और 11 टी 20 मैच खेलते हुए क्रमश: 45 और 9 विकेट्स लिए हैं। अच्छी वापसी के कारण पटेल को आगामी मैचों में मौके मिलने की उम्मीद होगी ताकि वह आगामी टी 20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर पाएं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *