दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन जारी है और अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैच हार चुकी है और अब भारत पर क्लीन स्वीप का भी ख़तरा मंडराने लगा हैं। साल 2017 में भारतीय टीम ने जिसमें लगभग सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और जबरदस्त क्रिकेट खेला था और सभी सीरीजों पर कब्जा किया था पर साल 2018 की शुरुआत बहुत ही खराब हुई है और अब तक इस साल में कुल दो मैच खेले गए है और दोनों में हार मिली है।

क्रिकेट जगत से बड़ी खबर है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के अटैक का सामना करने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को तेज और उछाल भरी गेंदों का अभ्यास करवाने के लिए दिल्ली के नवदीप सैनी और मुंबई के शार्दुल ठाकुर को अचानक जोहान्सबर्ग बुला दिया गया है। लेकिन आपको बता दें कि भारत के इन दोनों युवा गेंदबाजों को काफी पहले ही बुला दिया गया था लेकिन नवदीप सैनी ने रणजी ट्रॉफी के कारण उस समय मना कर दिया था, क्योंकि उस समय रणजी का फ़ाइनल होने वाला था, इस कारण ये अफ्रीका जाने को असमर्थ थे लेकिन अभी नवदीप और शार्दुल दोनों अफ्रीका गए हैं। भारतीय टीम सीरीज के दोनों मैच गंवाकर सीरीज गंवा चुकी है और अब लाज बचाने और व्हाइट वॉश से बचने के लिए इन दोनों गेंदबाजों को नेट पर प्रैक्टिस करवाने के लिए जोहान्सबर्ग बुलाया गया हैं।

इन्हें ही क्यों बुलाया?

अगर क्रिकेट के फैन्स में यह सवाल हो कि आखिर इन्हें ही क्यों बुलाया, तो बता दें कि नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर की गेंदों में काफी तेजी है और साथ ही उछाल भरी गेंदों के भी ये दोनों माहिर है। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की वांडरर्स की पिच काफी ज्यादा तेज और उछाल भरी गेंदों के लिए बहुत अच्छी है और इस पिच से अफ्रीका को तीसरे टेस्ट मैच में भी बहुत मदद मिल सकती हैं।

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *