मिताली

जो काम टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाए वह कर दिखाया है महिला टीम की भारतीय क्रिकेटर मिताली राज ने. इसी के साथ मिताली ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. दरअसल. एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मिताली राज ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 2,000 पूरे का नया कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने कुआलालंपुर में श्रीलंकाई के खिलाफ ओशादी रणसिंघे की गेंद पर एक रन लेने के साथ ही यह रिकॉर्ड बनाया.

इसी के साथ ही मिताली राज के टी-20 करियर में 2015 रन हो गए है. अगर हम भारतीय महिला और पुरुष खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें मिताली के बाद विराट कोहली 1,983 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं. बता दें, आज खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इस मैच में मिताली ने 23 रनों की पारी खेली.

साथ ही आपको बता दें कि भारतीय पूर्व महिला कप्तान मिताली राज अब 2,000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाली 7वीं महिला खिलाड़ी भी बन गईं है. इस सूची में सबसे आगे शार्लोट एडवर्ड्स (2,605) है, जबकि स्टाफ़नी टेलर और सूजी बेट्स ने भी 2,500 से अधिक रन बनाए हैं.
भारत और श्रीलंकाई महिलाओं के बीच खेले गए इस टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जिसके बाद लंका टीम ने 7 विकेट पर 107 रन बनाये थे. बल्लेबाजी में इनकी तरफ से हसिनी परेरा ने नाबाद 46 रनों की पारी खेली तो भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने 2 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने यह लक्ष्य महज 3 विकेट गंवाकर ही जीत लिया.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *