श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कल,यानि 16 मार्च को निदहास ट्राॅफी का महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए एक गेंद रहते हुए श्रींलका के खिलाफ जीत हासिल कर ली।
जब शाकिब अल हसन ने को आया गुस्सा

हालांकि मैच के परिणाम से ज्यादा जो चीज सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी,वह बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ियों के बीच बीच मैदान पर तीखी नोकझोंक रही। इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भी काफी ज्यादा गुस्सा दिखाया।

गुस्से में वापस पवेलियन बुलाने लगे अपने प्लेयरों को

यह वाक्या उस वक्त घटा,जब बांग्लादेश की टीम को जीत हासिल करने के लिए अन्तिम ओवर में 12 रनों की दरकार थी। इसी बीच पहली गेंद पर श्रीलंका टीम के गेंदबाज उदाना ने बाउंसर डाल दिया।

इसके बाद दूसरी बाउंसर फेकने पर बांग्लादेशी बल्लेबाज रन नहीं बना सके। इसी बीच उन्होंने एक रन की कोशिश करते हुए रन आउट हो गए। इसपर शाकिब अल हसन ने गुस्सा जाहिर करते हुए विरोध जाहिर किया।

शाकिब का कहना था कि दूसरी गेंद बाउंसर है।ऐसे में इस गेंद को नो बाॅल करार कर देना चाहिए था। इस दौरान हालात इतना बिगड़ गया था कि उसके बाद शाकिब अल हसन अपने खिलाड़ियों को पवेलिनय की ओर लौटने का इशारा करने लगे।

मैच फीस का 25 प्रतिशत आईसीसी ने लगाया जुर्माना

Shakib Al Hasan and reserve player Nurul Hasan have both been fined 25% of their match fees and also received one demerit point for breaching Level 1 of the ICC Code of Conduct in separate incidents in Colombo on Friday https://t.co/jgDg1Ah6GQ pic.twitter.com/BBCZ0QlivB

— ICC Media (@ICCMediaComms) March 17, 2018

आईसीसी मीडिया के आफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीटर किया गया,जिसमे शाकिब अल हसन और रिजर्व प्लेयर नुरुल हसन द्वारा मैच के बीच में गलत बर्ताव और अनुशासनहीनता के आरोप में आईसीसी ने कोड आॅफ कंडक्ट के लेवल वन का दोषी पाया और इसके लिए इन दोनों खिलाड़ियों के 25 प्रतिशत मैच के फीस का जुर्माना लगा दिया। इसके साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों के एक डिमेरिट पाॅइन्ट में भी कटौती कर दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *