irfan pathan 650 091114075031

एक दौर में दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर रह चुके टीम इंडिया के इरफ़ान पठान इन दिनों नई भूमिका में नज़र आ रहे हैं. पठान इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में कमेंट्री रहे हैं. मैंदान में गेंद व बल्ले से कमाल दिखाने वाला यह खिलाड़ी कमेंट्री में भी जबरजस्त उत्साह से साथ अपना काम निभा रहा है. एक इंटरव्यू के दौरान पठान ने बताया कि उन्हें यह काम कैसा लग रहा है.

कमेंटेटर की भूमिका में कैसा लग रहा

पठान ने बताया कि “मैं नई भूमिका में दिख रहा इसका मतलब यह नहीं कि मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा. बहुत सारे लोग सोच रहे होंगे कि जब से मैं बॉक्स में जा रहा हूँ, तो मैं मैदान से बाहर हो जाऊंगा. लेकिन, ऐसा नहीं है. हवा को साफ रखने के लिए, मैं अब भी क्रिकेट खेल रहा हूं. मैं अभी सिर्फ 33 साल का हूँ और मेरे पास अब बहुत समय है.

चूंकि मैं कुछ निजी कारणों से पिछले सीजन से घरेलू मैच से भी दूर हूं और इस आईपीएल सीजन भी नहीं खेल रहा तो लोग सोच रहे होंगे कि मैंने क्रिकेट से दूरी बना ली लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है. जल्द ही मैंने अपनी असली भूमिका में भी दिखूंगा.
irafanpathan
आईपीएल में कमेंट्री करने का कारण पूछे जाने पर पठान ने बताया कि मेरा शौक था, मैंने आईपीएल आयोजकों से बात की अनुमति मिल गयी फिर मैंने सोचा कि मैं पहला ऐसा खिलाड़ी रहूंगा जो बिना सन्यास लिए कमेंट्री करूँगा. जो अभी चल रहा है और लोग हैरान भी हो रहे.

भाई को क्यों किया चैलेन्ज

युसूफ को चैलेन्ज करने को लेकर पूछे गए सवाल पर पठान ने कहा कि उनके पास काबिलियत है, इसे उन्होंने पहले भी साबित किया है. एक भाई होने के नाते मुझे लगता है कि वो ऐसा करते हैं तो मुझे ज्यादा खुशी होगी. गौरतलब है कि केएल राहुल ने अभी युसूफ पठान द्वारा बनाए गए आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धाशतक को पीछे छोड़ दिया. इसी बात का जिक्र करते हुए इरफ़ान ने ट्वीट किया था ‘केएल राहुल की बेहतरीन पारी. आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी. फिर उन्‍होंने अपने भाई यूसुफ को संबोधित करते हुए लिखा, ‘भाई, आप 13 बॉल पर फिफ्टी बनाने की कोशिश करिए.”

बता दें छोटे भाई के इस चुनौती को युसूफ ने स्वीकार करते हुए ऐसा कर दिखाने का वडा भी किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आगे किसी मैच में ऐसा देखने को मिलता है या नहीं. आईपीएल में युसूफ हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *