emily vandersteen

The Hundred: इंग्लैंड की मशहूर क्रिकेट लीग “द हंड्रेड” ने अन्य लोकप्रिय क्रिकेट लीग की तरह विश्वभर में अपनी पहचान बखूबी बना ली है. इस टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर देखने को मिलते हैं. जिनके खेलने के अंदाज का दर्शक जमकर लुत्फ़ भी उठाते हैं. हालांकि मैदान में बैठे दर्शकों पर ऐसे टूर्नामेंट्स में हमेशा गेंद लगने का खतरा मंडराता रहता है. ऐसे में अब “द हंड्रेड” (The Hundred) से एक दर्दनाक घटना सामने आई है.

The Hundred: स्टैंड्स में बैठी बच्ची के चेहरे पर लगी गेंद

the Hundred-Emily Vandersteen

दरअसल, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और वेल्श फायर (The Hundred) के बीच खेले गए एक मुकाबले में एक भयानक घटना देखने को तब मिली जब बल्लेबाज़ फिल साल्ट के बल्ले से निकला शॉट सीधा स्टैंड्स में डिलिवर हुआ और गेंद एक 11 साल की मासूम बच्ची एमिली वेंडरस्टीन के मुंह पर जाकर लगी. डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद बच्ची के होठों पर टांके आए हैं. आपको बता दें कि इस घटना से पहले एमिली इंग्लैंड और वेल्श की स्पिन गेंदबाज़ एलेक्स हार्टले से मिली थी.

अभी भी सदमे में है बच्ची

the Hundred-Emily Vandersteen

11 वर्षीय एमिली वेंडरस्टीन की मां, मेल वेंडरस्टीन ने अपनी बेटी की चोट के बार में सोशल मीडिया पर अपडेट दिया है. उन्होंने लिखा है कि,

“वो अब घर में है. थोड़ा बेहतर महसूस कर रही है लेकिन अभी भी सदमे में है.”

हालांकि एमिली एक ज़बरदस्त क्रिकेट फैन हैं. उनकी मां के मुताबिक वह बड़े होकर क्रिकेटर बनना चाहती हैं. वहीं एमिली वेंडरस्टीन एक अंडर-11 कॉउंटी टीम के लिए खेलती हैं और वह एक गेंदबाज़ हैं. इतना ही नहीं बल्कि एमिली ने बीते अप्रैल में इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट और गज़ब की ऑलराउंडर नट साइवर के साथ-साथ टीम की अन्य महिला क्रिकेटर्स के साथ भी फोटो खिचवाई थी. जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.