Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट को कई दिग्गज खिलाड़ी मिले जिन्होंने भारतीय टीम को आगे ले जाने का काम किया लेकिन एक ऐसा कप्तान आया जिसने भारतीय क्रिकेट की दिशा की बदल दी और विदेश में भी टीम को जीतना सिखाया. हाँ आप सही समझ रहे हैं है वो भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ही है.

आज सौरव गांगुली का जन्मदिन है तो इस मौके पर हम आपको बता रहे है उन पांच क्रिकेटरों के बारें में जिन्हें दादा ने भारतीय क्रिकेट का स्टार खिलाड़ी बना दिया.

पांच खिलाड़ी जिन्हें सौरव गांगुली ने बनाया स्टार

1.महेंद्र सिंह धोनी

सौरव गांगुली

आज भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े कप्तान की जब बात होती है तो पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है लेकिन इस खिलाड़ी को टीम में मौका उस समय के भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने चयनकर्तायों से लड़ कर दिया था. उस समय तीम के ज्यादातर चयनकर्ता दिनेश कार्तिक को टीम में रखना चाहते थे लेकिन उसके बाद भी गांगुली ने उनसे महेंद्र सिंह धोनी को टीम में लेने को कहा.

आज महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के लिए कितने बड़े स्टार है ये किसी को बताने की जरुरत नहीं है. धोनी विश्व के एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के सभी खिताब पर कब्ज़ा जमाया है. धोनी ने भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार नंबर 1 की रैकिंग तक भी पहुँचाया था. इस समय धोनी भारत के विश्व कप टीम का हिस्सा है और इंग्लैंड में खेल रहे है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse