ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स को पीठ की चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर होना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेल चुके जॉन हेस्टिंग्स को 26 सितंबर मंगलवार को चोट की पुष्टि हुई ।

जॉन हेस्टिंग्स के चोट लगने के साथ ही इस बार ऑस्ट्रेलिया के घरेलु वनडे सीजन में अपनी टीम विक्टोरिया बुशरेंजर्स की टीम से उन्हे दूर रहना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स एक बार फिर से हुए चोटिल

जॉन हेस्टिंग्स की चोट को लेकर विक्टोरिया बुशरेंजर्स की टीम ने पुष्टि करने के साथ ही अपनी टीम में हेस्टिंग्स के स्थान पर युवा खिलाड़ी जोवियर क्रोन को टीम में शामिल किया है।

जॉन हेस्टिंग्स ने अगस्त के महीनें में ही अपनी टखने की चोट के उबरते हुए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में वुस्टर्सशायर के लिए खेलने के लिए मैदान में उतरने में सफलता हासिल की। लेकिन अब एक बार फिर मेलबर्न में अभ्यास के दौरान अपनी पीठ की में चोट लगवा बैठे जिसके बाद उनकी हालिया दिनों में वापसी की संभावना नहीं की जा सकती है।

नेट अभ्यास करते हुए पीठ में लगी चोट

तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स की चोट को लेकर विक्योरिया बुशरेंजर्स के टीम फिजियो निक एडकॉक ने कहा कि

“पिछले शुक्रवार को दुर्भाग्सपूर्ण से जॉन हेस्टिंग्स को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नेट अभ्यास के दौरान गेंदबाजी करते हुए चोट लग गई। वो हाल ही में अपने टखने की चोट के उबरकर वापस आए थे। वैसे हमें पूरी उम्मीद है कि वो इस टूर्नामेंट के आखिर में वापसी करने में कामयाब रहेंगे।”

जल्द ही अपनी चोट के उबर जाएंगे हेस्टिंग्स

इसके साथ ही विक्टोरिया बूशरेंजर्स की टीम के फिजियो निक एडकॉक ने आगे कहा कि

हम अगले दो सप्ताह में उनका ईलाज करवा देंगे। जिसके बाद हम आशा करते हैं कि वो एक बार फिर से हमारी टीम में वनडे कप के लिए लौट आएंगे। और सीडनी में होने वालें मैचों में अपनी गेंदबाजी का प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहेंगे।”

हेस्टिंग्स चैंपियंस ट्रॉफी में रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स 2016 से लेकर इस साल इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद ही जॉन हेस्टिंग्स को टखने में चोट लग गई जिसके बाद उन्हें बाहर होना पड़ा था।

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *