india team

कोरोना काल के कारण एक लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान पूरी तरह से सूने रहे। क्रिकेट का खेल करीब 4 महीनों के बाद कोरोना काल के बीच लौटा, लेकिन अब तक भारतीय क्रिकेट टीम को कोरोना के लंबे अंतराल में अपने पहले इंटरनेशनल मैच का इंतजार है। भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है।

आईपीएल के बाद भारतीय टीम को करना है ऑस्ट्रेलिया दौरा

विश्व क्रिकेट में कोरोना काल के बीच अब तक इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, आयरलैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें खेलने उतर चुकी हैं, लेकिन वहीं भारतीय टीम ने कई सीरीज को रद्द कर दिया।

आईसीसी रैंकिंग्स

आईपीएल का खिताबी मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल को खत्म करने के तुरंत बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के एक लंबे दौरे पर जाना है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम लंबे समय के बाद इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेगी।

17 दिसंबर को खेला जाएगा पहला टेस्ट होगा डे-नाइट

ऑस्ट्रेलिया में भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज में एक टेस्ट मैच डे-नाइट के रूप में खेला जाना है जिसकी घोषणा हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम डे-नाइट के रूप में कौनसा टेस्ट कहां खेलेगी ये बात सामने आ चुकी हैं।

08dnTestadelaide

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर इस टेस्ट सीरीज में एक रिपोर्ट की माने तो पहला ही टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट के रूप में खेलेगी। ये टेस्ट मैच एडिलेड में 17 दिसंबर को खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेड्यूल जारी कर दिया है।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी भारतीय टीम

विश्व क्रिकेट की दो सबसे मजबूत टीमों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा तो वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर बॉक्सिंग डे के दिन मेलबर्न में शुरू होगा। सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से शुरू होगा और चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

kohli paine getty 1574590245

माना जा रहा है कि इस दौरे के लिए भारतीय टीम 25 से 27 सदस्यीय टीम ले जा सकती है। कोरोना को देखते हुए भारतीय टीम के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन का क्वारेंटाइट समय भी बिताना पड़ेगा।