images 2021 07 11T110140.120
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

निरंतर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ( Test या ODI ) में रन बनाना एक कला है जो केवल कुछ ही बल्लेबाजों के पास होती हैं। निरंतर टीम के लिए रन बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत चाहिए। अगर कोई प्लेयर अपने टीम के लिए निरंतर रन बनाने में सफल होता है तो उसे सफ़ल खिलाड़ियों की सूची में गिना जाता हैं।

Test क्रिकेट पहले के लोगों द्वारा इसे बेस्ट फॉर्मेट माना जाता हैं। टेस्ट में निरंतर स्कोर करना प्लेयर की काबिलियत बताता हैं। टेस्ट में ऐसा बहुत ही कम बार होता है कि कोई खिलाड़ी लगातार टेस्ट में शतक बनता है। ये क्रिकेट में एक दुर्लभ उपलब्धि है। बहुत से खिलाड़ियों है जो 1 से ज्यादा लगातार शतक नहीं कर पाए है लेकिन कुछ खिलाडी़ है जिन्होंने 2-3 लगातार मैचों में शतक किया हैं।

आज हम उनमें से भारतीय खिलाड़ियों की बात करने वाले है जिन्होंने निरंतर अपने बल्ले से परफॉर्म करते हुए टेस्ट में 2-3 लगातार शतक मारे है। आज हम इस लेख से 6 भारतीय खिलाड़ियों का बारे में बात करने वाले है जिन्होंने सबसे अधिक लगातार टेस्ट शतक बनाए हैं।

विराट कोहली – 3

images 2021 07 11T110213.720

इस लिस्ट में शामिल होने वाले सबसे नवीनतम खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली के नाम लगातार 3 Test शतक का रिकॉर्ड हैं। भारतीय कप्तान ने 2017 में लगातार 3 टेस्ट मैचों में 3 टेस्ट शतक जड़कर इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई। आज के समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने इस उपलब्धी की शुरुआत श्रीलंका सीरीज से की थी।

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ़ कोलकाता टेस्ट में नाबाद शतक जड़कर इसकी शुरुआत की थी, फिर उन्होंने अगले टेस्ट मैच में नागपुर में दोहरा शतक बनाया था फिर अंत में उन्होंने अगले टेस्ट मैच जो दिल्ली में खेला गया था उसमें भी 243 रन बनाया था।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse