images 2021 07 13T094541.390
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी बल्लेबाज के लिए Test Cricket के बल्लेबाजी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करना आसान नहीं होता। अगर कोई बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में पहली रैंकिंग को लंबे समय तक बनाया रखता है तो वो उस प्लेयर के लिए बहुत खास होता हैं। बहुत ही कम क्रिकेटर है जिनको आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर जाने का सौभाग्य मिला है उन्होंने दूसरे बल्लेबाजों को अपनी परफॉर्मेंस से पिछड़ कर टॉप रैंकिंग हासिल किया हैं।

टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन रैंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ विभिन्न स्तरों पर परफॉर्मेंस की जरूरत होती हैं। आज हम 8 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बात करने जाने वाले है जिन्होंने Test Cricket में बल्लेबाजी में टॉप रैंकिंग हासिल की हैं।

8 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने Test Cricket में बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन रैंक हासिल किया :

1. गुंडप्पा विश्वनाथ

images 2021 07 13T094143.386

गुंडप्पा विश्वनाथ Test Cricket में 1st रैंकिंग हासिल करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर थे। गुंडप्पा विश्वनाथ सुनील गावस्कर के भारतीय टीम में एंट्री से पहले भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हुआ करते थे। टेस्ट क्रिकेट में उनकी तकनीक काफी बेहतरीन थी जिसके कारण उन्होंने प्रथम रैंकिंग हासिल की थी।

गुंडप्पा विश्वनाथ ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 91 मैचों में प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने 41.9 की औसत से 6080 रन बनाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 14 शतक और 35 अर्धशतक जड़े थे। गुंडप्पा विश्वनाथ भारत के बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse